अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल ने अपनी पोस्ट मेंं लिखा बॉलीवुड का काला सच  

0
36

[ad_1]

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल ने  इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर  साँझा करते हुए और  बॉलीवुड से अवगत कराते  हुए लिखा की बाबिल ने लिखा है, ”मेरे पिता ने बॉलीवुड के मुश्किल हालातों में भी एक्टिंग को समझाने के लिए पूरी जिंदगी लगा दी लेकिन दुखद ये था कि वो हमेशा बॉक्स ऑफिस पर हारते रहे।

मनोरंजन

Edited By: Anjali

Updated on: 19 सेकंड पूर्व

दिवंगत अभिनेता इरफान खान (irrfan khan) के बेटे बाबिल ने  इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर  साँझा करते हुए और  बॉलीवुड से अवगत कराते हुए लिखा की बाबिल ने लिखा है, ”मेरे पिता ने बॉलीवुड के मुश्किल हालातों में भी एक्टिंग को समझाने के लिए पूरी जिंदगी लगा दी लेकिन दुखद ये था कि वो हमेशा बॉक्स ऑफिस पर हारते रहे। वो उन सिक्स पैक एब्स वाले लोगों से हारते रहे जो वन लाइनर बोलते हैं, जो सिनेमा के असली नियमों को धूल में मिला देते हैं, ये लोग Photoshopped आइटम सॉन्ग और बेशर्म सेक्सिज्म करके बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाए रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि हम लोग एक दर्शक के तौर पर यही पसंद करते हैं।

आगे बाबिल ने लिखा, “क्या आप जानते हैं फिल्म स्कूल जाने से पहले मेरे पिता ने मुझे एक सिनेमा के छात्र होने के नाते सबसे ज़रूरी चीज़ क्या सिखाई? उन्होंने मुझे चेतावनी दी थी कि मुझे खुद को साबित करना होगा, क्योंकि विश्व सिनेमा में बॉलीवुड को शायद ही कभी इज़्ज़त मिले और इस वक्त मुझे भारतीय सिनेमा के बारे में सब जान लेना चाहिए, जोकि हमारे कंट्रोल्ड (नियंत्रित) बॉलीवुड से परे है. दुर्भाग्यवश, ये हुआ।

बाबिल ने आगे लिखा है, “बॉलीवुड का सम्मान नहीं था, 60 से लेकर 90 के दशक के भारतीय सिनेमा या नज़रिए की विश्वसनीयता के बारे में कोई जागरूकता नहीं थी। वहां वर्ल्ड सिनेमा सेगमेंट में ‘बॉलीवुड और बियॉन्ड’ नाम से मुश्किल से एक लेक्चर था। वो भी कक्षा की हंसी ठिठोली में निकल गया. सत्यजीत रे और  के. आसिफ के असली भारतीय सिनेमा के बारे में एक समझदारी भरी चर्चा करना भी मुश्किल था। आपको पता है ये क्यों था? क्योंकि हमनें एक भारतीय दर्शक होने के नाते विकसित होने से इनकार कर दिया।

बाबिल ने अपने पोस्ट में सुशांत सिंह की मौत के बाद हो रही चर्चा पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत राजनीतिक बहस का प्रवाह बन गई है, लेकिन अगर सकारात्मक बदलाव आएगा तो हम उसे गले से लगाएंगे। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here