ट्रंप ने कहा- हार गए तो शांति से चले जाएंगे, लेकिन देश के लिए ये ‘बुरा’ होगा

0
44

[ad_1]

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने उन आशंकाओं को खारिज कर दिया, जिनमें यह डर जताया गया था कि अगर ट्रंप नवंबर में चुनाव हारते हैं तो वह अपनी इच्छा से कार्यालय नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर वह दोबारा चुने जाने में नाकाम होते हैं तो यह देश के लिए ‘बुरा’ होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने सार्वजनिक तौर पर ऐसा पहली बार कहा है. 

शुक्रवार को फॉक्स न्यूज चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- ‘निश्चित रूप से, अगर मैं नहीं जीतता. आप आगे बढ़िएगा, कुछ और कीजिएगा.लेकिन ये देश के लिए बुरा होगा.’

बता दें कि ट्रंप के प्रतिद्वंदी बिडेन ने आशंका जताई थी कि ट्रंप चुनावों में धांधली कर सकते हैं. उन्होंने यहां तक कहा कि अगर ट्रंप हार जाते हैं तो वो आसानी से अपना ऑफिस नहीं छोड़ेंगे. अगर ऐसा होगा तो सेना को उन्हें व्हाइट हाउस से बाहर निकलवाना पड़ेगा.’ ट्रंप से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि- अगर वो चुनाव हार जाते हैं तो वो शांति से ऑफिस छोड़ देंगे.

ये भी देखें-

ट्रंप ने आगे कहा कि अगर वह चुनाव हार जाते हैं तो ‘मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बहुत बुरा होगा.’

राष्ट्रपति चुनाव में, रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप का सामना डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व उपाध्यक्ष जो बिडेन के साथ होने की उम्मीद है.

अमेरिका में इस साल नवंबर में चुनाव होना है. हालिया घटनाओं जैसे कोरोना वायरस महामारी के कारण अमेरिका में एक लाख लोगों की मौत होना, अर्थव्यवस्था में हुए नुकसान के चलते चार करोड़ लोगों का बेरोजगार हो जाना और अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद बढ़ती सामाजिक अशांति के माहौल में राष्‍ट्रपति पद के लिए चुनाव होगा.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here