‘तू संजू फ़िल्म के लायक नहीं है’, पार्टी में सबके सामने किया था संजय दत्त ने रणबीर कपूर को खूब जलील

0
206

बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त का पूरा जीवन ही अपने आप में एक फ़िल्म था। उन्होंने अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखा। लिहाजा उनकी इस कहानी पर फ़िल्म तो बननी ही थी और वो बनी भी। जिसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई, फ़िल्म का नाम रखा गया संजू। इस फ़िल्म के लिए रणबीर कपूर ने काफी मेहनत की उन्होंने ना सिर्फ संजू बाबा की तरह बॉडी बनाई बल्कि उनके लुक और हाव भाव को कॉपी करने का हर संभव प्रयास किया। हालांकि इतनी मेहनत करने के बाद भी वो संजय दत्त को इम्प्रेस नहीं कर पाए। संजय दत्त ने उस वक्त उन्हें पार्टी में सबसे सामने काफी जलील भी किया था। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

दरअसल संजय दत्त ने अपने घर एक पार्टी रखी थी जिसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों की आमंत्रित किया गया था। इस पार्टी में रणबीर कपूर भी आये थे। हालांकि फिल्म संजू के लिए उस दौरान रणबीर कपूर काफी मेहनत कर रहे थे मगर इसके बाद भी कुछ था जो संजय दत्त को कम लग रहा था। और इसी बात की खीझ संजय दत्त ने नशे में धुत्त हो कर रणबीर कपूर के साथ निकाली। 

हालांकि जब से फ़िल्म संजू रिलीज हुई है रणबीर और संजय दत्त जे रिश्तों में बेहद सुधार हुआ है। मगर एक वक्त ऐसा भी था जब संजय दत्त रणबीर कपूर को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। यही नहीं उनकी फिल्म की वजह से अक्सर ही वे रणबीर कपूर का मजाक उड़ाते रहते थे।

जिस पार्टी का ज़िक्र हम कर रहे हैं वो पार्टी साल 2016 में संजय दत्त के घर हुई थी। इस पार्टी में बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर और फ़िल्म एक्टर शामिल हुए थे। पार्टी में रणबीर कपूर को बहु बुलाया गया था, रणबीर को देखते ही संजय दत्त साल 2012 में आई उनकी फ़िल्म बर्फी का मजाक उड़ाने लगे।  डेविड धवन और राजकुमार हीरानी जैसे बड़े डायरेक्टर की उपस्थिति में यह सब हो रहा था।

संजय दत्त ने बहुत ज़्यादा पी रखी थी, वे ऐसी ही स्थिति में रणबीर के पास गए और उनसे कहा कि वे उनके साथ एक फ़िल्म बनाना चाहते हैं जिसका नाम लड्डू होगा। इसके बाद वे इमारती, जलेबी और पेड़ा भी उन्हीं के साथ बनाएंगे। संजय दत्त यहीं नहीं रुके उन्होंने रणबीर कपूर को गालियां देनी शुरू कर दी। संजय दत्त ने रणबीर से कहा – ‘मैंने हाल ही में टीवी पर बर्फी देखी, मुझे समझ नहीं आया तू किस तरह की फिल्में करता है। पता नहीं आखिर क्यों तूझे संजू में कास्ट किया जा रहा है।

यह वो समय था जब इस फ़िल्म का काम शुरू हुआ ही था। संजय दत्त की इन बातों का रणबीर कपूर पर कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने वैसे ही इस फ़िल्म में काम किया जिसके लिए वे जाने जाते हैं। फ़िल्म जब रिलीज हुई तो जबरदस्त तरीके से हिट साबित रही। फ़िल्म में रणबीर कपूर का किरदार भी लोगों को काफी पसंद आया। इस फ़िल्म ने उस साम सबसे ज़्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी बनाया था। फ़िल्म देखने के बाद संजय दत्त ने भी रणबीर की खूब तारीफ की थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here