फरार चल रहे गैंगस्टर विकास दुबे की सूचना देने पर अब ढाई लाख का इनाम

0
37

[ad_1]

देश

Edited By: Pooja Jangid

Updated on: 1 मिनट पूर्व

कानपुर की गढ़वा गांव में हुए शूटआउट में आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे. इस शूटआउट मामले के आरोपी विकास दुबे पर इनाम राशि बढ़ा दी गई है. गैंगस्टर विकास दुबे की सूचना देने वाले को अब ढाई लाख का इनाम दिया जाएगा.

सबसे पहले यह इनाम पचास हजार का रखा गया था. इसके बाद इसे बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया. शूटआउट  के तीन दिन बीत गए लेकिन आरोपी विकास दुबे का कुछ भी पता नहीं चल पाया है इसीलिए इस इनाम राशि को अब बढ़ाकर ढाई लाख कर दिया गया है. डीजीपी एचसी अवस्थी का कहना है कि आरोपी के बारे में जानकारी देने वाले को ढाई लाख का इनाम दिया जाएगा साथ ही उसकी जानकारी भी गुप्त रखी जाएगी.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने विकास दुबे का पता लगाने के लिए पुलिस को एक हफ्ते का  अल्टीमेटम दिया है इसीलिए अब पुलिस किसी भी हाल में आरोपी का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

नेपाल बॉर्डर हुई सील

इतने बड़े हत्याकांड को अंजाम देकर फरार चल रहे आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए नोएडा से लेकर नेपाल बॉर्डर तक विशेष अलर्ट कर दिया गया है. आरोपी का पता लगाने के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और 3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.  3 दिन का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव और आसपास के सात जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है.   आने जाने वाले राहगीरों को भी विकास की तस्वीर दिखा कर सूचना मांगी जा रही है साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि विकास को पकड़वाने में पुलिस की मदद करें.

तीन पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

विकास दुबे के मामले में अब तक कानपुर एसएसपी ने दो दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी का कहना है कि चौबेपुर थाने में तैनात दरोगा कुंवर पाल, दरोगा कृष्ण कुमार शर्मा और सिपाही राजीव को सस्पेंड कर दिया गया है क्योंकि कॉल डिटेल से पता चला है कि घटना के पहले से लेकर घटना के दिन तक ये पुलिसकर्मी विकास दुबे के लगातार संपर्क में थे.इस मामले में पूरे थाने पर ही शक जताया जा रहा है.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here