महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की तादाद 41,000 के पार, अब तक 1454 लोगों की मौत

0
34

[ad_1]

महाराष्ट्र में गुरुवार देर शाम तक कोरोना वायरस के 2,347 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41,643 तक पहुंच गई है।

देश

Edited By: Raj Shatrughan

Updated on: 40 मिनटों पूर्व

महाराष्ट्र में गुरुवार देर शाम तक कोरोना वायरस के 2,347 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41,643 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही 64 लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरनेवालों का आंकड़ा 1,454 तक पहुंच गया है। राज्य स्वास्थ्य अधिकारी ने गुरुवार देर शाम यह जानकारी दी।

वहीं, मुम्बई के धारावी झुग्गी बस्ती में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (corona virus) के 48 नए मामले सामने आए, जिससे वहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1424 हो गए। यह जानकारी बृहन्मुम्बई महानगर पालिका (BMC) के एक बड़े अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि, धारावी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण (corona virus infection) से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसलिए क्षेत्र में मृतकों की संख्या अभी 56 है। अधिकारी ने बताया कि सामने आए सभी 47 नए मामलों में से सबसे अधिक 6 मामले माटुंगा, इसके बाद 5 मामले मुकुंद नगर क्षेत्र से सामने आए हैं।

अमरावती जिले में कोरोना के कुल मामले 139 हुए

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में 4 महिलाओं समेत 5 और लोग गुरुवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए। इन सभी को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 139 हो गई। गुरुवार को सिविल सर्जन के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि 4 महिलाएं और एक पुरुष कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इन्हें मिला कर जिले में कोरोना वायरस (corona virus) के मामलों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है। बयान में कहा गया है कि संक्रमित नए मरीज शहर के अलग-अलग इलाकों में रहते हैं।

पुणे में कोरोना वायरस से एक पुलिसकर्मी की मृत्यु

पुणे के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 43 वर्षीय एक पुलिस कांस्टेबल की गुरुवार को मृत्यु हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया से खास बातचीत में बताया कि कांस्टेबल पुणे पुलिस की यातायात शाखा से जुड़े हुए थे और पिछले 15 दिनों से भारती अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि कोरोना (corona virus) से संक्रमित पुलिसकर्मी को वेंटिलेटर पर रखा गया था और गुरुवार तड़के सुबह उनकी मौत हो गई। बता दें कि, पुणे पुलिस से जुड़े कम से कम 25 कर्मियों को अब तक कोविड-19 (covid-19) से संक्रमित पाया गया है, जिनमें से कुल 15 कर्मी संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here