राजस्थान में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने 7 दिन तक सील किए बॉर्डर

0
30

[ad_1]

राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण सरकार ने अन्य राज्यों से जुड़ी अपनी सीमाओं को सील कर लेने का फैसला बुधवार को लिया.

देश

Edited By: PRIYANKA SINGH

Updated on: 1 घंटा पूर्व

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला अब राज्य सरकारों के हाथ में दे दिया है. अनलॉक1.0 में लगभग सभी राज्य खुल चुके हैं ऐसे में राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से सामने आ रहे हैं. ऐसे में अब राज्य सरकारों को यह देखना होगा कि वो अपने राज्य में लॉकडाउन जारी रखे या नहीं.

इसी कड़ी में राजस्थान सरकार ने एक हफ्ते के लिए बॉर्डर सील करने का फैसला लिया है. राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण सरकार ने अन्य राज्यों से जुड़ी अपनी सीमाओं को सील कर लेने का फैसला बुधवार को लिया.

बॉर्डर सील करने के बाद अब राजस्थान में आने के लिए और राज्य से जाने के लिए प्रशासन से पहले मंजूरी लेनी होगी, इस दौरान, केवल पास वाले लोगों को ही आने-जाने की अनुमति मिलेगी. बता दें कि राजस्थान का बॉर्डर 4 राज्यों पंजाब, यूपी, मध्यप्रदेश  और हरियाणा बॉर्डर के साथ लगा हुआ है.

बताते चले कि राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार के पार हो गई है. बुधवार को भी 123 नए केस सामने आए हैं जबकि यहां 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि सरकार इससे पहले भी6 मई को राज्य की सीमाएं सील कर चुकी है.

बताया जा रहा है कि इस मामले में राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं और राज्य के अंदर और बाहर आवागमन पर नजर रखने और कंट्रोल करने के नियमों का पालन करने के आदेश दे दिए गये हैं.

इतना ही नहीं इस व्यवस्था के अंतर्गत आदेश दे दिए गये हैं कि राज्य में उसी व्यक्ति को आने दिया जाए जिसके पास अनुमति पत्र हो, इसके लिए सक्षम अधिकारी से पास भी लिया जा सकता है. साथ ही कहा गया है कि सक्षम अधिकारी तभी पास जारी करें जब किसी के परिवार में कोई बीमार या इमरजेंसी हुई हो. इसके अलावा हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर भी निगरानी रखी जाएगी.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here