व्हाइट हाउस| Hindi News, दुनिया

0
47

[ad_1]

न्यूयॉर्क: व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत और भारतीय अमेरिकियों से मिलने वाले व्यापक समर्थन के लिए उनके आभारी हैं. व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव सारा मैथ्यूज ने ऐसा हालिया सर्वे के जवाब में कहा, जिसमें ये सामने आया कि परंपरागत रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी को वोट देने वाले भारतीय-अमेरिकी, 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के ट्रंप के पक्ष में खड़े हैं.

ट्रंप विक्ट्री इंडियन-अमेरिकन फाइनेंस कमेटी के सह-अध्यक्ष अल मेसन द्वारा किए गए सर्वे के नतीजों के अनुसार, मिशिगन, फ्लोरिडा, टेक्सास, पेंसिल्वेनिया और वर्जीनिया में 50 प्रतिशत से अधिक भारतीय-अमेरिकी ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं.

अपने राष्ट्रपति पद के साढ़े तीन से ज्यादा वर्षों के दौरान, ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय तक पहुंचन बनाने की बहुत कोशिशें की हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके करीबी रिश्ते, दोनों नेताओं द्वारा संयुक्त रूप से ह्यूस्टन और अहमदाबाद में संबोधित की हुई रैलियों में साफ झलके, और इसी ने भारतीय-अमेरिकियों के बीच गहरी पकड़ बनाने में उनकी मदद की.

सारा मैथ्यूज ने बताया- ‘राष्ट्रपति ट्रंप भारत के लोगों और पूरे अमेरिका के लाखों भारतीय-अमेरिकियों से मिले व्यापक समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं. वह अच्छी तरह जानते हैं कि भारतीय अमेरिकी हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने, और हमारी संस्कृति को समृद्ध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.’

अल मेसन ने कहा, भारत और अमेरिका के संबंधों में ट्रंप ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, इवांका ट्रंप और जेरेड कुश्नर सहित पूरा परिवार, जिन्होंने हाल ही में भारत की यात्रा की, उन्होंने भी भारत के लिए असीम सम्मान और प्यार दिखाया है.

(इनपुट: PTI)



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here