69000 UP Assistant Teacher Recruitment Option Available To Change The Mobile Number

0
51

[ad_1]

यूपी में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती के मामले में सरकार की तरफ से बड़ी राहत मिली है. अब अभ्यर्थी अपने मोबाइल नंबर को संशोधित कर सकते हैं. इस विकल्प के मिलने से अभ्यर्थी अब आवेदन कर सकेंगे

प्रयागराज, मोहम्मद मोइन। सूबे के 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए मंगलवार की रात 12 बजे बंद हो रहे ऑनलाइन आवेदन से 30 घंटे पहले सोमवार शाम लगभग 6:30 बजे अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म में दिए मोबाइल नंबर को बदलने का विकल्प मिल गया है. जिन अभ्यर्थियों के नंबर बाद में बदल गए हैं वे बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर संशोधन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

सोमवार शाम सात बजे तक 1.32 लाख अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन भर दिया है. दरअसल, 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के लिए दिसंबर 2018 में आवेदन फार्म भरा था. इस दौरान कइयों के मोबाइल नंबर बदल गए. ऑनलाइन आवेदन के दौरान चूंकि पुराने नंबर पर ही ओटीपी भेजा जा रहा था इसलिए ऐसे सफल अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे थे जिनके मोबाइल नंबर अब बदल गये हैं.

इस तरह बदलेगा मोबाइल नंबर

मोबाइल नंबर बदलने के लिए ऑनलाइन आवेदन के मुख्य पेज पर सूचना दी गई है. उसे क्लिक करने पर अभ्यर्थी को जरूरी सूचनाएं देनी होगी. इसमें भर्ती परीक्षा का अनुक्रमांक, जन्म तारीख, पुराना मोबाइल नंबर, हाईस्कूल का अनुक्रमांक, फोटो पहचान पत्र का नंबर, माता का नाम और तब नवीन या फिर संशोधित मोबाइल नंबर देना होगा. इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन के लिए संशोधित मोबाइल पर ओटीपी मिल सकेगी.

आवंटन की सूची 31 मई को होगी जारी

शिक्षक भर्ती के लिए जिला आवंटन की सूची बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर 31 मई को जारी होगी. मंगलवार रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. उसके बाद 27 मई से इनकी जांच होगी और अंतिम सूची तैयार होगी.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here