America Brazil Britain Corona Latest Updates New Cases Death Toll On 18 December-2020

0
208

[ad_1]

वॉशिंगटन: दुनिया में कोरोना संक्रमण आज भी सबसे तेजी से अमेरिका में ही फैल रहा है. वैक्सीन देने की प्रक्रिया भी शुरू होने के बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. यहां 3 नवंबर के बाद से हर दिन एक लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. इस महीने 13वीं बार दो लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटे में 2.25 लाख नए कोरोना केस आए और 3,021 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी. अमेरिका के अलावा भी कई देशों में वैक्सीन लगना शुरू हो गई है. ब्रिटेन ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले वैक्सीन को मंजूरी दी गई. यहां भी पिछले 24 घंटे में 35 हजार कोरोना केस बढ़े और 532 संक्रमितों ने जान गंवा दी.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत में पिछले 24 घंटे में 26 हजार मामले आए और 342 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोरोना से तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 68 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 1054 लोगों ने दम तोड़ा है.

तीनों देशों में मौत का आंकड़ा सवा छह लाख के पार

दुनिया के 46 फीसदी कोरोना मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील में हैं और 39 फीसदी मौत भी यहीं हुई है. इन तीनों देशों में कोरोना से मौत का आंकड़ा सवा छह लाख के पार पहुंच गया है. वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात करोड़ 52 लाख के पार पहुंच गई है और 16 लाख 67 हजार से ज्यादा मरीजों की जान जा चुकी है.

कुल संक्रमण और मृत्युदर

अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 दिसंबर सुबह तक बढ़कर 1 करोड़ 76 लाख पहुंच गई, इनमें से 3 लाख 17 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में करीब एक करोड़ संक्रमण के केस आ चुके हैं और इनमें से एक लाख 45 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 71 लाख है, यहां एक लाख 84 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

एक्टिव केस और रिकवरी रेट

अमेरिका में अब एक्टिव केस बढ़कर 70 लाख हो गए हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. भारत में रिकवरी रेट 95 फीसदी से ज्यादा है, यानी कि कुल संक्रमितों में से 95 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में करीब 3 लाख एक्टिव केस हैं, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में 7 लाख 48 हजार एक्टिव केस हो गए और करीब 61 लाख 77 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-
पुतिन के जहर देने की बात को विपक्ष के नेता ने उछाला, खुद पुतिन ने किया खारिज

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here