Andhra Pradesh Women Infected With New UK Coronavirus Strain

0
198

[ad_1]

अमरावती: ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम आयी एक महिला कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाई गई हैं. ब्रिटेन से 21 दिसंबर को भारत आयी महिला नई दिल्ली में अधिकारियों को चकमा देकर निकल गयी थी और वह ट्रेन से आंध्र प्रदेश पहुंची. अधिकारियों ने उसे राजामहेंद्रवरम में पकड़ लिया और महिला और उसके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया.

आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस के एसी कोच के उसी डिब्बे में यात्रा करने वाले आठ यात्रियों की कोविड-19 की जांच की गयी लेकिन किसी में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. विशाखापत्तनम पहुंचने के बाद इन यात्रियों की जांच की गयी थी.

राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त कतमनेनी भास्कर ने हैदराबाद के कोशिकीय एवं आणविक जीवविज्ञान केंद्र (सीसीएमबी) की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि ब्रिटेन से लौटे 12 यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और इनमें से केवल महिला ही नए प्रकार के वायरस से संक्रमित पायी गयी है.

भास्कर ने कहा, ‘‘महिला का बेटा संक्रमित नहीं हुआ. महिला के संपर्क में आए व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.’’ स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा, ‘‘राज्य में नए प्रकार के कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैला है. हम लगातार हालात की निगरानी कर रहे हैं और घबराने की बात नहीं है. मैं लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करता हूं.’’

भास्कर ने कहा कि हालिया दिनों में ब्रिटेन से 1432 लोग राज्य आए थे और उनमें से 1406 का पता लगा लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने सभी नमूनों को जीनोम जांच के लिए हैदरबाद में सीसीएमबी के पास भेज दिया है. हमें 23 नमूनों के नतीजों का इंतजार है.’’

ब्रिटेन: नए स्ट्रेन की वजह से कोरोना के मामलों की भरमार, सरकार ने कहा- फिर संकट की स्थिति में देश



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here