BPSSC Bihar Police SI Recruitment Result Declared Check BPSSC Daroga Sergeant And Assistant Jail Superintendent Result

0
159

[ad_1]

Bihar Police Daroga Sergeant and Assistant Jail Superintendent result Recruitment 2021 result: बिहार पुलिस दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा 2020 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. बीपीएसएससी द्वारा आयोजित दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों के लिए हुई मुख्य परीक्षा का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. जो कैंडिडेट्स बीपीएसएससी दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा 2020-2021 में शामिल हुए थे वे अपने रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल साईट पर चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट नीचे दिए गए लिंक के थ्रो भी चेक कर सकते हैं.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा जारी रिजल्ट के मुताबिक दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद के लिए 15231 कैंडिडेट्स को शारीरिक दक्षता परीक्षा {PET} के लिए सफल घोषित किया गया है. इससे पहले बीपीएसएससी दरोगा, सार्जेंट सहायक जेल अधीक्षक भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा के लिए करीब 50 हजार 76 कैंडिडेट्स सफल घोषित किये गए थे.

इनमें से जो कैंडिडेट्स ने मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे उनमें से 15231 कैंडिडेट्स को पीईटी के लिए सफल घोषित किया गया है. विदित है कि आयोग द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक़ कुल 2446 पदों पर नियुक्ति होनी है.

आपको बतादें कि आयोग ने भूतपूर्व सैनिकों के कोटे से सहायक जेल अधीक्षक के 42 पदों के लिए 453 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं. इनका अब केवल डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा. इन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए नहीं बुलाया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि बीपीएसएससी ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 नवंबर 2020 को किया था. मुख्य परीक्षा में कुल 47987 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. इनमें से 30 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले अभ्यर्थियों के बीच से मेरिट लिस्ट तैयार की गई. मुख्य परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स में 9924 पुरूष व 5307 महिला कैंडिडेट्स शामिल हैं. जनरल कैटेगरी में पुरुषों का कटऑफ 75.8 प्रतिशत रहा वहीं महिलाओं का कट ऑफ़ 61.9 प्रतिशत है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here