BSEB Bihar Board Class 10 Admit Card 2021 Will Be Released Today Biharboardonline Com

0
182

[ad_1]

BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड आज यानी 10 जनवरी 2021 को जारी किये जायेंगे. बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.  बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी 2021 तक आयोजित की जायेगी.

ये कहा बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 10 वीं परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी कैंडिडेट्स BSEB मैट्रिक परीक्षा एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर रविवार (10 जनवरी, 20221) से डाउनलोड किए जा सकेंगे. सभी स्टूडेंट्स इसी एडमिट कार्ड से मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा और इंटरनल असेसमेंट/प्रायोगिक परीक्षा दोनों तरह के एग्जाम में शामिल हो सकेंगे.

इस तारीख से होगी बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षाएं  

जारी नोटिस के मुताबिक़ बिहार बोर्ड मैट्रिक के इंटरनल असेसमेंट/प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी से 22 जनवरी तक और वार्षिक मुख्य परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक किया जाएगा.

प्रिंसिपल डाउनलोड कर स्टूडेंट्स को देंगे मैट्रिक एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड ने सभी शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया है कि माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसपर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ सभी संबंधित स्टूडेंट्स को उपलब्ध कराएं जिससे स्टूडेंट्स को इंटरनल एसेसमेंट/ प्रैक्टिकल परीक्षा एवं सैद्धांतिक परीक्षा में शामिल होने में कोई दिक्कत ना आये.

इन्हें नहीं दिया जायेगा एडमिट कार्ड

सेंटअप परीक्षा में शामिल न होने वाले या इस परीक्षा में फेल होने वाले को एडमिट कार्ड नहीं दिया जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि नॉन सेंटअप वाले छात्र को प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा.

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क कर सकते हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here