Cases Of Coronavirus Infection Increasing In China, More Than 1000 Thousand Patients Admitted In Hospitals

0
128

[ad_1]

बीजिंगः चीन ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित 1000 से ज्यादा लोगों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. देश के उत्तरी भाग में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को कहा कि संक्रमित 1001 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से 26 मरीजों की हालत गंभीर है.

पिछले 24 घंटे में कुल 144 नए मामले आए हैं. बीजिंग के पड़ोस में स्थित हेबेई प्रांत में सबसे ज्यादा संक्रमण के 90 मामले आए जबकि हेलोंगजिआंग प्रांत में 48 नए मामले आए.

सख्ती के बावजूद नहीं रुक रहे मामले

देश के बाहर से आए नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. आइसोलेशन नीति का कड़ाई से पालन कराने, यात्रा संबंधी पाबंदियों और इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली से लोगों की निगरानी के बावजूद दक्षिण में स्थित गुआंक्सी क्षेत्र और उत्तरी प्रांत शांक्सी में भी स्थानीय स्तर पर संक्रमण के मामले आए हैं.चीन में संक्रमण के कुल मिलाकर अब तक 87,988 मामले आ चुके हैं और 4635 मरीजों की मौत हुई हैं.

वायरस की उत्पति का पता लगाने चीन में मौजूद है डब्ल्यूएचओ टीम

देश के उत्तरी भाग में संक्रमण के मामलों में ऐसे वक्त बढ़ोतरी हुई है जब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के विशेषज्ञ महामारी के शुरुआती स्थल को लेकर जांच आरंभ करने वाले हैं. वुहान शहर में ही सबसे पहले दिसंबर 2019 में कोरोना वायरस संक्रमण सामने आया था और उसके बाद इसने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया था.  कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम गुरुवार को को चीन के वुहान पहुंची थी.

यह भी पढ़ें

सोनिया अग्रवाल होंगी बाइडेन की जलवायु नीति सलाहकार, अमेरिका की बिजली योजना का कर चुकीं हैं नेतृत्व किया

ट्रंप ने दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन पर लगाए नए प्रतिबंध, बाइडेन प्रशासन को हो सकती है दिक्कत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here