CBSE 10th 12th Result 2020 Date Live Updates: CBSE send Message to Download DigiLocker, Know When Result will Out

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच CBSE के 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. पहले ये माना जा रहा था सीबीएसई का दसवीं और बारहवीं का परिणाम 15 जुलाई को आएगा, लेकिन अब बोर्ड ने साफ किया है कि फिलहाल रिजल्ट की कोई तारीख तय नहीं है. अब एक बार फिर से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हफ्ते या फिर अगले हफ्ते तक सीबीएसई की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजों को घोषित करने की तारीखों को लेकर कहा है कि अभी तारीख तय नहीं की गई है. CBSE ने कहा है कि रिजल्ट की तारीख को लेकर जो भी मैसेज वायरल हो रहे हैं वो सभी फर्जी है.

बता दें कि इससे पहले रिजल्ट को लेकर कई बार जानकारी सामने आ चुकी है. हालांकि इस बार टॉपर्स की लिस्ट में स्टूडेंट्स का नंबर कम हो सकता है लेकिन जिन विषयों की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थी उन विषयों के मार्क्स इंटरनल असेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे. ऐसे में उम्मीद है कि हर स्कूल से टॉपर्स की संख्या कम हो.

सीबीएसई 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स इस बार अपनी मार्क शीट और सर्टिफिकेट सीबीएसई डिजिलॉकर के जरिए भी प्राप्त कर सकते हैं. सीबीएसई स्टूडेंट्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डिजिलॉकर का यूजरनेम और अन्य डीटेल एसएमएस के जरिए भेजता है.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here