CBSE 10th Board Exam 2021 The Process Of Internal Assessment Of The 10th Board Of CBSE Started

0
140

[ad_1]

देशभर में कोरोना के कहर को देखते हुए बच्चों को एडमिशन और परीक्षाओं को लेकर कई तरह की जानकारी सामने आ रही है. कोरोना के मामलों में वृद्धि होती देख बच्चों की सुरक्षा के लिए सीबीएसई ने एक बड़ा फैसला लिया है. जिसके मुताबिक 10वीं और 12 वीं की परीक्षाएं फिलहाल रद्द कर दी गई है. वही सीबीएसई के फैसले को देखते हुए कई राज्यों के बोर्ड ने इन एग्जामों को स्थगित कर दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु, मैसूरु, दिल्ली, नोएडा, भुवनेश्वर और सूरत के कई स्कूलों ने कहा कि उन्होंने सीबीएसई के साथ इसकी जानकारी भी शेयर की है.  

10 वीं के छात्रों को 11वीं में किया जाएगा प्रमोट

बता दें कि इसके लिए पिछले हफ्ते इस मामले में  शिक्षा मंत्रालय ने एक आदेश जारी करते हुए घोषणा की थी कि सीबीएसई  बोर्ड के छात्रों के मूल्यांकन के लिए एक मानदंड तय करेगा.  केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया था कि, कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए आने वाले छात्रों को सीबीएसई द्वारा विशेष उद्देश्य के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि, अगर कोई भी छात्र इस आधार पर उसके लिए अंकों से संतुष्ट नहीं है तो उसे परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा.

12 वीं परीक्षाओं की नई तारीख 1 जून के बाद होगी घोषित

इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया था कि, सीबीएसई कक्षा 12 परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा 1 जून के बाद की जाएगी. इस दौरान उन्होंने ये भी साफ किया था कि सीबीएसई कम से कम 15 दिन पहले नोटिस जारी करेगा।. ताकि परीक्षा के लिए छात्रों को कोई असुविधा न हो.

ये भी पढ़ें-

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए अब 30 मई तक कर सकेंगे आवेदन, जानिए पूरी डिटेल

Chhattisgarh Board: कोरोना महामारी के कारण 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की भी हुई स्थगित

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here