CBSE CTET Admit Card 2020 To Be Released Soon Ctet.nic.in, Check More Details Here

0
130

[ad_1]

CBSE CTET 2020 Admit Cards To Release Soon: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई जल्द ही सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा 2020 के एडमिड कार्ड रिलीज करेगा. ये एडमिट कार्ड्स आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज होंगे, जिसके बाद इन्हें बताए गए स्टेप्स द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए सीबीएसई सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – ctet.nic.in.

वे कैंडिडेट्स जिन्होंने सीटीईटी परीक्षा 2020 के लिए आवेदन किया हो, वे जारी होने के बाद सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा 31 जनवरी 2021 के दिन आयोजित होगी. ये जुलाई सेशन का एग्जाम है जो कोविड के कारण टलते-टलते जनवरी महीने तक आ गया है.

साल में दो बार आयोजित होती है परीक्षा –

सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट साल में दो बार आयोजित होता है. एक बार जुलाई के महीने में और एक बार दिसंबर के महीने में. इस बार की जुलाई महीने की परीक्षा कोरोना और लॉकडाउन के कारण बार-बार स्थगित हुई और अंततः अब जनवरी महीने के आखिरी दिन आयोजित होगी.

एग्जाम वाले दिन कैंडिडेट्स के लिए एडमिट कार्ड साथ में कैरी करना कंपलसरी है. बिना एडमिट कार्ड के कैंडिडेट्स को हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. सीटीईटी परीक्षा का 14वां एडिशन कोविड महामारी के मद्देनजर सभी प्रिकॉशंस को ध्यान में रखते हुए और सभी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए आयोजित होगा. एडमिट कार्ड रिलीज के साथ ही जारी होंगी गाइडलाइंस जिनका पालन कैंडिडेट्स को करना होगा.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड –

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ctet.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर सीटीईटी एडमिट कार्ड नाम का लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करें.
  • इतना करते ही एक नया पेज खुल जाएगा, जिस पर आपको अपने डिटेल्स डालने होंगे.
  • डिटेल्स डालकर सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो एक प्रिंट निकालकर भी अपने पास रख सकते हैं.
  • जहां तक एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख की बात है तो सीबीएसई ने किसी तारीख की घोषणा नहीं की है पर आमतौर पर परीक्षा से दो हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी हो जाता है. इसलिए कैंडिडेट ताजा जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें.

 

IAS Success Story: बिना कोचिंग के केवल सेल्फ स्टडी से कैसे पास की निखिल ने UPSC परीक्षा? जानें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here