CGPSC Recruitment 2020 For Forest Ranger And Assistant Forest Guard Posts Apply Online

0
40

[ad_1]

Chhattisgarh Public Service Commission ने फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के 178 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस निकाला है, ऑनलाइन अप्लाई करना है.

CGPSC Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन ने रिक्रूटमेंट नोटिस निकाला है जिसके तहत फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के 178 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों पर चयन सीजीपीएससी फॉरेस्ट सर्विस (कंबाइंड) एग्जाम 2020 के आधार पर होगा. कमीशन ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट जो यह परीक्षा देने के इच्छुक हों, वे सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिये छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफीशियल वेबसाइट का एड्रेस है www.psc.cg.gov.in. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर आवेदन अभी आरंभ नहीं हुए हैं. आवेदन आरंभ होंगे 16 जून 2020 से और इन पदों के लिये अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 15 जुलाई 2020. यानी आप केवल इस तारीख तक फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों के बारे में कोई भी जानकारी विस्तार से पाने के लिए भी सीजीपीएससी की वेबसाइट देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने की आरंभ तिथि – 16 जून 2020

ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने की अंतिम तिथि – 15 जुलाई 2020

सीजीपीएससी फॉरेस्ट सर्विस प्री-लिम्स परीक्षा की तिथि – 20 सितंबर 2020

वैकेंसी विवरण –

सीजीपीएससी फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम के तहत फॉरेस्ट रेंजर के 157 पद और फॉरेस्ट गार्ड के 21 पदों को भरा जाना है. अगर इस परीक्षा में आपका चयन हो जाता है तो फॉरेस्ट रेंजर के पद पर आप महीने के 38,100 रुपये सैलरी पायेंगे और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड के पद पर 56,100 रुपये सैलरी का प्रावधान है. इन पदों के लिये आवेदन करने के लिए आयु सीमा 21 से 30 वर्ष तय की गयी है. सीजीपीएससी के इन पदों पर सेलेक्शन रिटेन टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा. इन पदों के लिये आवेदन ऑनलाइन ही करना है पर आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अभी ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक एक्टिव नहीं हुआ है. यह लिंक एक्टिव होगा 16 जून से और लगभग एक महीने तक एक्टिव रहकर 15 जुलाई को डिएक्टिवेट हो जायेगा.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here