Chinese Pharmaceutical Company Makes Big Claim About Corona Vaccine, Says ‘79.3 Percent Effective Vaccine’

0
255

[ad_1]

बीजिंगः चीन की एक दवा कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसका कोरोना वायरस टीका जांच के अंतिम चरण के प्रारंभिक नतीजों के अनुसार संक्रमण से बचाव में 79.3 प्रतिशत प्रभावी पाया गया है. सरकार की ओर से संचालित दवा कंपनी ‘सिनोफार्म’ उन चार चीनी कंपनियों में शुमार है, जो टीका बनाने की वैश्विक दौड़ में शामिल हैं.

चीन में चल रहा वैक्सीन पर परिक्षण

‘सिनोफार्म’ और ‘चाइना नेशनल फार्मास्यूटिकल ग्रुप’ ने अपने टीके के तीसरे और अंतिम चरण के परीक्षण के बाद इसे मंजूरी देने के लिये आवेदन किया है. कंपनी की इकाई ‘बीजिंग बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स इंस्टिट्यूट लिमिटेड ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी. चीन में कम से कम छह संभावित टीकों का अंतिम चरण का क्लीनिकल परीक्षण चल रहा है.

अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमित

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक दुनियाभर में अमेरिका सबसे आगे है. अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 19,977,704 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि कोरोना से अब तक 346,579 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 11,844,472 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

अब तक 8 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

फिलहाल दुनियाभर में 8 करोड़ 23 लाख 94 हजार 821 मामले सामने आ गए हैं. वहीं संक्रमण के कारण 17 लाख 98 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वर्तमान में कोरोना संक्रमण के तकरीबन 2 करोड़ 21 लाख 94 हजार 413 एक्टिव मामले हैं, जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है. फिलहाल अभी तक 5 करोड़ 84 लाख 2 हजार से ज्यादा संक्रमित लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः
कोरोना काल में लोगों ने जमकर की कंडोम और रोलिंग पेपर की खरीदारी, वेलनेस प्रोडक्ट और फूड आइटम्स की भी रही मांग

कोरोना वायरस: देश में नए स्ट्रेन के मरीजों की सात संख्या हुई, इंग्लैंड से लौटी मेरठ की दो साल की बच्ची पॉजिटिव

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here