CM Yogi’s Instructions- Corona Testing Should Be Done For People Coming From Abroad, By Making A List | CM योगी का निर्देश

0
90

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) को लेकर चिंताओं के बीच राज्य में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री गुरुवार को लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘अनलॉक व्यवस्था’ की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने वायरस के नए स्वरूप के बारे में प्रदेश में जरूरी विशेषज्ञता विकसित किए जाने पर बल दिया है. उन्होंने कोविड उपचार के संबंध में सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं.

योगी ने कहा कि विदेशों से आए लोगों की सूची बनाकर उनकी टेस्टिंग सुनिश्चित कराई जाए. उन्होंने कहा कि जांच का परिणाम आने तक ऐसे व्यक्तियों को नियमानुसार घरों में होम आइसोलेशन में रखा जाए. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियों, मेडिकल उपकरण सहित अन्य सुविधाओं की पर्याप्त उपलब्धता प्रत्येक स्थिति में बनी रहे.

लापरवाही सहन नहीं की जाएगी- सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को प्राथमिकता प्रदान कर रही है. उन्होंने तृतीय चरण में बनने वाले समस्त 14 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की कार्यवाही को गति प्रदान करने के निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में गम्भीरता से प्रयास किए जाएं. उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े. उन्होंने किसानों से धान की खरीद तेजी से किए जाने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने निर्देश दिए कि मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी टीम बनाकर निरंतर धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें-

मुजफ्फरनगर दंगा: सुरेश राणा, संगीत सोम के खिलाफ सरकार ने वापस लिया केस, कोर्ट में याचिका दायर

यूपी: मिशन 2022 के लिए एक्शन में प्रियंका गांधी, पदाधिकारियों को 20 दिन प्रवास पर रहने के निर्देश

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here