Corona Vaccine To Be Available In Uttar Pradesh By February, Deep Freezer Found For Storage

0
144

[ad_1]

नई दिल्लीः देश में अब तक 99 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में सभी को अब कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, देश में कोरोना की वैक्सीन कब आएगी, इसे लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा रही है. इस बीच जानकारी मिली है कि अगले साल जनवरी या फरवरी में उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन आ जाएगी.

गोरखपुर के डॉक्टर श्रीकांत तिवारी ने बताया है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल जनवरी या फरवरी तक कोरोना वैक्सीन को उपलब्ध करा दिया जाएगा. उनका कहना है कि कोरोना वैक्सीन के लिए स्टोरेज की भी तैयारी काफी तेजी से हो रही है.

दरअसल, यूपी के गोरखपुर जिले के डॉक्टर श्रीकांत तिवारी का कहना है कि कोरोना वैक्सीन को अगले साल जनवरी या फरवरी तक लाया जा सकता है. उनका कहना है कि पहले चरण में टीकाकरण के लिए लगभग 23,000 लोगों की पहचान की जा चुकी है. वहीं वैक्सीन के भंडारण के लिए एक कमरा बनाया जा रहा है. हमें पहले ही तीन डीप फ्रीजर मिल चुके हैं.

बता दें कि भारत में अभी तक 99 लाख 6 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ गए हैं. अब तक एक लाख 43 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के कारण मर गए हैं. फिलहाल 94 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं. वहीं वर्तमान में 3 लाख 39 हजार 820 कोरोना संक्रमितों का इलाद अस्पतालों में किया दा रहा हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बात करें तो यहां अभी तक 5 लाख 66 हजार 7 सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. अब तक यहां 8 हजार से ज्यादा की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई. अभीतक उत्तर प्रदेश में 5 लाख 39 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण से निजात पा चुके हैं. वर्तमान में राज्य में 18 हजार 918 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ेंः

बिहार में आम लोगों को फ्री में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, इन चुनावी वादों को भी पूरा करेगी नीतीश सरकार

किसान आंदोलन के बीच कच्छ में सिख प्रतिनिधिमंडल से पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here