Coronavirus: 2.90 Lakh New Cases Reported In US In Last 24 Hours, More Than 3 Thousand Deaths

0
193

[ad_1]

Coronavirus: कोरोना वायरस का कहर लगातार काफी तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका में कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा प्रकोप देखा गया है. फिलहाल दुनियाभर में अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहीं बीते 24 घंटे के दौरान यहां रिकॉर्ड 2 लाख 90 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

सामने आए 2.90 लाख नए मामले 

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोरोनोवायरस मामलों के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इस बार बीते 24 घंटे में 2 लाख 90 हजार से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण से हुई मौत के मामले में भी अमेरिका पहले पायदान पर है. यहां अभी तक कुल 3 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए हैं.

3 हजार से ज्यादा की मौत

बाल्टीमोर स्थित विश्वविद्यालय की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि बीता दिन अमेरिका के लिए काफी मुश्किल भरा रहा. इस दौरान यहां कोरोना महामारी की वजह से 3 हजार 676 मौतें हुईं. इससे एक दिन पहले अमेरिका में 24 घंटों में लगभग 4,000 मौतों का रिकॉर्ड बनाया था. अमेरिका में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. वर्तमान में अमेरिका में 8 लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव केस हैं.

2 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

अमेरिका को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में जाना जाता है. वहीं कोरोना संक्रमण की शुरुआत के बाद से यहां अभी तक 2 करोड़ 24 लाख 56 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से 3 लाख 78 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. अमेरिका में अभी तक एक करोड़ 32 लाख 59 हजार से ज्यादा लोगों का इलाज सफल रहा है. वहीं वर्तमान में 88 लाख 18 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव संक्रमितों का इलाज हो रहा है.

इसे भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर का एक्शन, हमेशा के लिए सस्पेंड किया अकाउंट

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें, महाभियोग लाने की तैयारी में डेमोक्रेट्स

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here