Coronavirus: Corona’s Havoc In Delhi, Amit Shah’s Meeting With Kejriwal And Lieutenant Governor Today

0
35

[ad_1]

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे. राज्य में अबतक करीब 37 हजार लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संकट बेकाबू होता दिख रहा है. ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार सुबह 11 बजे एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया शामिल होंगे.

गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस मीटिंग में दिल्ली में कोरोना संकट की स्थिति का जायजा लिया जाएगा जिसमें राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के सदस्य भी हिस्सा लेंगे.गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है. बीते 24 घंटे में दो हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

देश की राजधानी में कोरोना वायरस ने भयानक रफ्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को यहां नए केसेज की संख्या ने पुराने सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्‍ली में 2,137 लोग पॉजिटिव टेस्‍ट हुए. इसी के साथ, दिल्‍ली में कोविड-19 के मरीजों की संख्‍या 36,824 हो चुकी है.

दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 222 हुई

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है. दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 222 हो चुकी है. दिल्ली सरकार के मुताबिक, 19,535 कोरोना रोगियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन में रहने को कहा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम और उसके बचाव को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री आवास पर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, मेडिकल इमरजेंसी के लिए बनाई गई एंपावर्ड कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर वी. पाल और आईसीएमआर के डीजी भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री द्वारा ली गई उच्चस्तरीय बैठक के बाद अब गृहमंत्री दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत एमसीडी के तीनों मेयर और अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

स्टेडियमों में बेड लगाएगी दिल्ली सरकार

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के मुताबिक, जुलाई के अंत तक दिल्ली में कोरोना के लगभग साढ़े पांच लाख रोगी होंगे. इतनी बड़ी संख्या में रोगियों के उपचार एवं बेड की आवश्यकता को पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार दिल्ली के विभिन्न स्टेडियमों में बेड लगाएगी.

Coronavirus: केजरीवाल ने डॉक्टरों से की मदद की अपील, कहा- टेलीमिडिसिन हेल्पलाइन पर लोगों को दें मुफ्त सलाह 

World Corona Update: 213 देशों में 78 लाख 59 हजार लोग संक्रमित, अबतक चार लाख से ज्यादा की मौत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here