Coronavirus: ‘CovidShield’ At 75 Locations In Delhi And ‘Covaxin’ Vaccines To Be Installed At Six Places

0
144

[ad_1]

नई दिल्लीः कोविड-19 टीकाकरण शुरू होने से दो दिन पहले गुरुवार को अधिकारियों ने दिल्ली के उन 81 स्थानों की लिस्ट जारी की, जहां टीके लगाए जाएंगे. इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 75 केन्द्रों पर ‘कोविडशील्ड’ जबकि छह स्थानों पर ‘कोवैक्सीन’ टीका लगाया जाएगा.

इन स्थानों को सरकारी और निजी अस्पतालों में विभाजित किया गया है. इनमें केंद्र सरकार के छह अस्पताल- एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, कलावती सरन बाल अस्पताल और दो ईएसआई अस्पताल शामिल हैं.

सभी 11 जिलों में लगेगी कोरोना वैक्सीन

इसके अलावा शेष 75 केन्द्रों में सभी 11 जिलों में स्थित दिल्ली सरकार की ओर से संचालित अस्पताल भी शामिल हैं. जैसे एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, डीडीयू अस्पताल, बीएसए अस्पताल, दिल्ली राजकीय कैंसर संस्थान, आईएलबीएस अस्पताल इत्यादि. इनमें मैक्स, फोर्टिस, अपोलो, और सर गंगाराम अस्पताल भी शामिल हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया किया कि वे छह स्थान कौन से हैं, जहां भारत बायोटेक की ओर से विकसित किया गया टीका ‘कोवैक्सीन’ लगाया जाएगा.

देशभर में एक लाख 51 हजार से ज्यादा की मौत

बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ पांच लाख 12 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं देशभर में एक करोड़ 1 लाख 46 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए हैं. कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में एक लाख 51 हजार से ज्यादा की मौत हुई है. वर्तमान में दो लाख 13 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः
कोरोना वैक्सीन लेने से हो सकते हैं साइड इफेक्ट्स? पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का जवाब

अन्ना हजारे की PM मोदी को चिट्ठी- किसानों के मुद्दे पर दिल्ली में भूख हड़ताल करूंगा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here