Coronavirus: More Than 1.5 Lakh People Died In India, Became The Third Country In The World

0
177

[ad_1]

नई दिल्लीः देश में जानलेवा कोरोना वायरस के नए मामलों में अब गिरावट दर्ज हो रही है. लेकिन जबसे कोरोना वायरस ने देश में दस्तक दी है, तबसे इस वायरस ने डेढ़ लाख लोगों की जान ले ली. देश में पिछले देश में पिछले 24 घंटों में 264 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोरोना के 18 हजार 88 नए मामले सामने आए हैं. देश में अबतक इस महामारी की वजह से एक लाख 50 हजार 114 लोग दम तोड़ चुके हैं. कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों को देखा जाए तो भारत तीसरे पायदान पर पहुंच गया है.

एक्टिव मामलों की संख्या घटकर दो लाख 27 हजार 546 हुई

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 21 हजार 314 लोग ठीक हुए हैं. जिसके बाद देश में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 99 लाख 97 हजार 272 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि अब देश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर दो लाख 27 हजार 546 हो गई है.

पहले पायदान पर अमेरिका

फिलहाल इस मामले में पहले पायदान पर अमेरिका और दूसरे पायदान पर ब्राजील है. अमेरिका में बीते 24 घंटे के दौरान सर्वाधिक 3,900 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. इसके साथ ही यहां अभी तक 3 लाख 65 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. वहीं ब्राजील में अभी तक एक लाख 97 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है.

28वें पायदान पर पाकिस्तान 

भारत के प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान की बात करें तो इस मामले  पाकिस्तान के आंकड़े काफी संतोषजनक हैं. अभी तक कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में पाकिस्तान 28वें पायदान पर है. यहां अभी तक कोरोना संक्रमण के 4 लाख 90 हजार से ज्यादा आधिकारिक मामले देखने को मिले हैं, वहीं कोरोना संक्रमण से पाकिस्तान में अभी तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ेंः
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर की गिरफ्तारी का अमेरिका ने किया स्वागत, 26/11 का दोषी करार देने की कही बात

अमेरिकी रिपोर्ट का दावा- ओबामा प्रशासन ने जानबूझकर अल-कायदा से जुड़े संगठन को फंडिंग दी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here