Coronavirus: More Than 50,000 New Cases Surfaced For The 9th Consecutive Day In Britain Amid Lockdown

0
187

[ad_1]

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं. कोरोना के नए स्ट्रेन को कंट्रोल करने की कोशिश में ब्रिटेन लगा हुआ है. दुनियाभर में ब्रिटेन दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश है.

24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा मामले

वर्ल्डोमीटर की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में बीते 24 घंटों में 62 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज आए हैं और एक हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी. देश में अबतक 28 लाख 36 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 77 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. ब्रिटेन मे पिछले नौ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.

दुनियाभर में 8.75 करोड़ संक्रमित

वहीं, विश्वभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 7.61 लाख से ज्यादा नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 13 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण मौत हुई है. वहीं अबतक कोरोना वायरस के कारण कुल 18 लाख 83 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं अभी तक सामने आए कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8.75 करोड़ के पार हो चुका है. अभी तक 6 करोड़ 31 लाख 16 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.

अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित

दुनियाभर में फिलहाल 2 करोड़ 25 लाख 94 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज हो रहा है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है. इसके साथ ही वर्तमान में सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीज अमेरिका में हैं, यहां वर्तमान में 84 लाख 47 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है. यहां 2 करोड़ 18 लाख 38 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और पिछले 24 घंटों में 2 लाख 41 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं.

इसे भी पढ़ेंः
ट्रंप का हार मानने से इनकार, यूएस कैपिटोल में समर्थकों का हंगामा, पुलिस के साथ हुई झड़प

यूके में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अप्रैल के बाद पहली बार एक दिन में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here