Covid-19 cases rise in US city after Trump’s rally | कोरोना काल में लापरवाही! ट्रंप की रैली के बाद अमेरिकी शहर में कोविड-19 के मामले बढ़े

0
29

[ad_1]

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा महामारी के बीच 20 जून को अपने चुनाव प्रचार अभियान के बाद अमेरिका के शहर तुलसा में कोविड-19 मामलों (Coronavirus) की संख्या में अचानक उछाल दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि इस सप्ताह ओक्लाहोमा राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर में दो दिनों में करीब 500 नए संक्रमणों की पुष्टि की गई, जो कि बहुत अधिक हैं.

तुलसा स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 266 नए मामलों की सूचना दी थी, जिससे काउंटी में कुल संख्या 4,571 हो गई. वहीं जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, ओक्लाहोमा में 17,894 मामले दर्ज किए हए हैं और 452 मौतें हुई हैं. यह पूछे जाने पर कि कहीं 20 जून की रैली के कारण तुलसा में मामले तो नहीं बढ़ रहे थे, इस पर अधिकारियों ने कहा कि बीते दो सप्ताह में यहां कई बड़े आयोजन हुए थे. मेरा अनुमान है कि हम बस डॉट्स को आपस में जोड़ सकते हैं.

ट्रंप के अभियान के संचार निदेशक टिम मुटरे ने बताया कि राष्ट्रपति की रैली 18 दिन पहले आयोजित हुई थी, सभी उपस्थित लोगों ने अपना तापमान जांच कराया था, सभी को मास्क प्रदान किया गया था, और सभी के लिए बहुत सारे हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध थे. तुलसा अग्निशमन विभाग के अनुसार, एक इनडोर एरेना में आयोजित रैली में करीब 6,200 लोग शामिल हुए थे. वहीं रैली के दौरान ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहना था.

ये भी पढ़ें:- UP में एक फिर बार लागू होने जा रहा संपूर्ण Lockdown, जानें क्‍या खुलेगा और रहेगा बंद?

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here