Decrease In The Number Of Corona Infected Patients In Uttar Pradesh Ann | UP: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में आ रही है कमी, जानें

0
107

[ad_1]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते नजर आ रहे हैं. प्रदेश में एक हफ्ते में 56 हजार से अधिक एक्टिव केस कम हुए हैं. आंकड़े राहत देने वाले हैं लेकिन, एक्सपर्ट्स की मानें तो प्रदेश के लिए अगला एक हफ्ता बेहद अहम है. इसमें कोरोना संक्रमण को लेकर तस्वीर और साफ हो जाएगी. इसकी वजह है प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू और पंचायत चुनाव की काउंटिंग दोनों का ही 6 से 8 दिन का वक्त बीत जाना.

दिखेगा कोरोना कर्फ्यू का असर
मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार कोई व्यक्ति जब किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क यानी एक्सपोजर में आता है तो पांचवे या छठे दिन कोरोना डिटेक्ट होने की अधिक संभावना रहती है. यानी एक्सपोजर होने के बाद लक्षण पहले भी आ सकते हैं लेकिन टेस्ट में अधिकतर पांचवे या छठे दिन डिटेक्ट होता है. इस हिसाब से अब वो समय आ गया है जिसमें आंकड़ों पर कोरोना कर्फ्यू का भी असर दिखेगा और पंचायत चुनाव की पोलिंग का भी.

साफ होगी तस्वीर
जाहिर सी बात है कि कोरोना कर्फ्यू है तो संक्रमण फैलने की रफ्तार धीमी हुई होगी और केस भी कम होंगे. लेकिन, दूसरी तरफ 2 मई को शुरू हुई पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान सभी ने ये नजारा देखा है कि किस तरह प्रदेश भर के काउंटिंग सेंटर्स पर भीड़ लगी. सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई गईं. प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू मजाक बनकर रह गया. माना जा रहा है कि जो लोग उस समय संक्रमण की चपेट में आये होंगे उनके आंकड़े अब तस्वीर साफ करेंगे.

एक्टिव केस के आंकड़ों पर एक नजर

1 मई- कुल 3,01,833 एक्टिव केस
2 मई- कुल 2,95,752 एक्टिव केस
3 मई- कुल 2,85,832 एक्टिव केस
4 मई- कुल 2,72,568 एक्टिव केस
5 मई- कुल 2,62,474 एक्टिव केस
6 मई- कुल 2,59,844 एक्टिव केस
7 मई- कुल 2,54,118 एक्टिव केस
8 मई- कुल 2,45,646 एक्टिव केस

ये भी पढ़ें:  

नोएडा: ये संस्था रोज बचा रही है सैकड़ों लोगों की जान, जरूरत पड़ने पर आप भी इस नंबर पर कर सकते हैं कॉल

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here