Delhi Coronavirus Update: 295 Corona Cases Found In Delhi

0
167

[ad_1]

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 295 नए मामले सामने आये, जो कि लगभग आठ महीनों में सबसे कम हैं. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 6 लाख 31 हज़ार 884 हो गई है, जबकि संक्रमण की दर घटकर 0.44 प्रतिशत पर आ गई है.

आपके बता दें कि आधिकारिक आंकड़े के अनुसार दिल्ली में 26 अप्रैल 2020 को कोरोना वायरस के 293 मामले दर्ज किये गए थे. अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी से दस और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हज़ार 732 पर पहुंच गई. दिल्ली में एक्टीव मरीजों यानी इलाज करा रहे लोगों की संख्या पिछले दिन के मुकाबले कम होकर 2 हज़ार 795 पर आ गई है. पिछले दिन एक्टिव मरीजों की संख्या 2 हज़ार 937 थी.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 66 हज़ार 921 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 295 नए मामले सामने आए हैं.

कल से देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत

भारत में कल यानी 16 जनवरी से कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है. इसके लिए देश के अलग अलग हिस्सों में वैक्सीन पहुंचाने का काम शुरू हो गया है और तैयारी भी पूरी कर ली गई हैं. . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें पहले दिन भारत के तीन लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाया जाना है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शनिवार को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल का दौरा करेंगे. सीएम केजरीवाल दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचेंगे और वैक्सीनेशन लगाने से जुड़ी चीज़ों का जायज़ा लेंगे.

ये भी पढ़ें:

बिहार में सफाई कर्मचारी को लगेगा कोरोना का पहला टीका, वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुई बदसलूकी, सिराज और सुंदर को दर्शकों ने कहे अपशब्द, देखें वीडियो 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here