Delhi Covid Care Centre Wards to be Named Martyred Soldiers Galwan Clash | गलवान हिंसा के शहीदों के नाम पर होंगे देश के इस सबसे बड़े कोरोना सेंटर के वार्ड्स

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली: दिल्ली में बने देश के सबसे बड़े कोविड-19 (COVID-19) केयर सेंटर के अलग-अलग वार्ड्स के नाम गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए जवानों के नाम पर रखे जाएंगे.

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने जानकारी देते हुए कहा कि यह फैसला पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों को सम्‍मान देने के तहत लिया गया है. 

यह कोविड केंद्र दक्षिण दिल्‍ली के छतरपुर इलाके में राधा स्वामी ब्यास परिसर में बनाया गया है, जिसे सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर एवं अस्‍पताल नाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें: अपना प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए विदेशी मीडिया में इस तरह से पैठ बना रहा है चीन

यहां 10,000 से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था की गई है और इसे देश का सबसे बड़ा कोविड केयर केंद्र बताया जा रहा है. करीब 300 एकड़ भूमि पर बने इस कोव‍िड केयर सेंटर की जगह 20 फुटबॉल फील्‍ड के बराबर बताई जा रही है.  बता दें कि 15 जून को सीमा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे, वहीं चीन को भी भारी नुकसान हुआ था.

इस बीच चीन संग तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख दौरा किया था और चीन को एक कड़ा संदेश देते हुए कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी घायल जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए उनसे मिलने अस्पताल भी गए थे.  



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here