Delhi: Indias Largest Corona Hospital Ready For Vaccination, 100 People To Be Vaccinated On First Day ANN

0
124

[ad_1]

नई दिल्ली: 16 जनवरी को शुरू होने वाले विश्व के सबसे बड़े इम्यूनाइजेशन प्रोग्राम से पहले पूरे देश मे तैयारियां जोरों पर हैं. कोरोना काल मे सेवायें देने वाले देश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल लोक नायक अस्पताल में वैक्सीनेशन साइट पर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान CO-Win एप पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सुचारू रूप चले इसके लिए LNJP अस्पताल की वैक्सीनेशन साइट पर अतिरिक्त वाई-फाई लगवाये जा रहे हैं.

पहले दिन की ड्राइव के बाद रोजाना 200-300 लोगों को वैक्सीन दिये जाने का लक्ष्य 

LNJP अस्पताल में 4,000 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्टर किया गया है. वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत में एक बूथ का इस्तेमाल किया जाएगा. पहले दिन यानी 16 जनवरी को 100 रजिस्टर्ड हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दिया जाएगा. इसके अलावा अस्पताल में 2 बूथ अलग से तैयार किये गए हैं. पहले दिन की ड्राइव के बाद रोजाना 200-300 लोगों को वैक्सीन दिये जाने का लक्ष्य है. वैक्सीनेशन प्रोग्राम में डॉक्टर, नर्स, टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारियों को वैक्सीन सी जाएगी.

दिल्ली: देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल वैक्सीनेशन के लिए तैयार, पहले दिन 100 लोगों को लगेगा टीका

LNJP अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुरेश कुमार का कहना है कि 16 जनवरी को वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होगा. लोक नायक जय प्रकाश(LNJP) अस्पताल में जिस बूथ में वैक्सीन लगाई जाएगी वहां हाई टेक तैयारी को अंजाम दिया गया है. वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए स्टाफ की ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है. वैक्सीन लगने वाली जगह पर मजबूत वाईफाई की व्यवस्था की गयी है.

सभी हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दे दी जाएगी

डॉ सुरेश कुमार के मुताबिक जिन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, उन्हें कम्प्यूटर जनरेटेड एक मैसेज भेजा जाएगा. इस मैसेज में जानकारी होगी कि लाभार्थी को किस समय कहां वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचना है. वैक्सीन प्रोग्राम 2 से 3 हफ़्तों तक चलेगा, इस दौरान सभी हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दे दी जाएगी.

दिल्ली में कोरोना की दो वैक्सीन आई हैं, सीरम इंस्टिट्यूट की कोवीशील्ड और भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन. डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि पहले फेज़ में किसी एक कंपनी की वैक्सीन ही हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई जाएगी हालांकि ये अभी तय नही है कि वैक्सीन कोवीशील्ड या कोवैक्सीन होगी.

यह भी पढ़ें-

School Reopen Updates: दिल्ली में 18 से तो तमिलनाडु में 19 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, जानिए अन्य राज्यों का अपडेट

Corona Vaccine Update: आप किस राज्य से हैं? जानिए आपको फ्री में वैक्सीन लगेगी या नहीं

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here