DSSSB Recruitment 2021- Direct Recruitment To 3700 Posts Of Teachers And Deputy Principals In Delhi Government Schools Very Soon

0
132

[ad_1]

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नए साल में शिक्षकों और उप प्रधानाचार्यों के खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए कवायद शुरू हो गई है. बता दें  कि गुरुवार को इन खाली पड़े पदों पर भर्ती करने के लिए प्रधान सचिव शिक्षा की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. इस बैठक में खाली पड़े इन पदों पर सीधी भर्ती हेतु सम्बंधित नियोक्ता एजेंसी को प्रस्ताव भेजने पर आम सहमति बन गई है. जिसमें शिक्षकों के कुल 3500 पदों और उप प्रधानाचार्यों के कुल 268 पदों पर प्रस्ताव भेजने की आम सहमति बनी है.

शिक्षकों के कुल 3500 पदों में होगी इन शिक्षकों की भर्ती: शिक्षा निदेशक की मौजूदगी और प्रधान सचिव शिक्षा की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में शिक्षकों के जिन 3500 पदों पर भर्ती के लिए सहमति बनी है उसमें 945 पदों पर स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक (टीजीटी), 1449 पदों पर परास्नातक प्रशिक्षित शिक्षक (पीजीटी) और 1200 पदों पर विभिन्न शिक्षकों की भर्ती की जाएगी.

उप प्रधानाचार्यों के भी भरे जाएंगे 268 पद: 3500 शिक्षकों के साथ ही इस बैठक में 268 उप प्रधानाचार्यों के पदों को भी भरने का फैसला लिया गया. इस बैठक में यह फैसला किया गया कि उप प्रधानाचार्यों के खाली पड़े इन पदों को पदोन्नति के बजाय सीधी भर्ती से भरा जाएगा. इन पदों पर सीधी भर्ती संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के जरिए किया जाएगा. बैठक में शिक्षा निदेशालय ने उप प्रधानाचार्यों की नियुक्ति प्रक्रिया को सिंगल विंडो के आधार पर करने का फैसला किया है.

भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय DSSSB को भेजेगा प्रस्ताव: शिक्षकों और उप प्रधानाचार्यों के खाली पड़े 3700 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के लिए शिक्षा निदेशालय ने अपनी तैयारियों को अंतिम जामा भी पहना चुका है. जिसके तहत शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के लिए प्रस्ताव 15 जनवरी 2021 को दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के पास भेज दिया जाएगा. जबकि उप प्रधानाचार्यों की भर्ती के लिए प्रस्ताव अगले सप्ताह यूपीएससी को भेजा जाएगा.  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here