कभी ‘सनी लियोनी’ बनना चाहती थीं नैना गागुंली, 27 की उम्र में अदाओं ने बनाया ‘डेंजरस’

0
339

नैना गांगुली महज (Naina Ganguly) 27 साल की हैं। वह जल्‍द ही राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) की फिल्‍म ‘डेंजरस’ (Dangerous) में नजर आने वाली हैं। फिल्‍म का ट्रेलर का आ गया है और नैना गांगुली ने बता दिया है कि सिनेमाई पर्दे पर उनका यह सफर बोल्‍डनेस की नई परिभाषा गढ़ने वाला है।

नैना गांगुली महज (Naina Ganguly) 27 साल की हैं। करीब 5 साल पहले 2016 में उन्‍होंने ऐक्‍ट‍िंग की दुनिया में डेब्‍यू किया और 2017 में ‘सनी लियोनी’ (Sunny Leone) से उनकी तुलना होने लगी। नैना गांगुली एक बार फिर सुर्ख‍ियों में है। चर्चा का कारण है कि उनकी बोल्‍ड या यह कहें कि बेहद बोल्‍ड अदाएं। नैना जल्‍द ही राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) की फिल्‍म ‘डेंजरस’ (Dangerous) में नजर आने वाली हैं। फिल्‍म का ट्रेलर आ गया है और 2 मिनट 23 सेकेंड के ट्रेलर में ही नैना गांगुली ने बता दिया है कि सिनेमाई पर्दे पर उनका यह सफर बोल्‍डनेस की नई परिभाषा गढ़ने वाला है।

‘डेंजरस’ में नैना का कातिल अवतार

राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म ‘डेंजरस’ एक लेस्‍ब‍ियन क्राइम ड्रामा (Lesbian Crime Drama) फिल्म है। फिल्म की कहानी में दो लड़किया हैं, जो एक-दूसरे से प्‍यार करती हैं। ट्रेलर देखकर इतना तो साफ हो गया है कि इसमें नैना गांगुली ने अप्‍सरा रानी के साथ खूब जमकर किसिंग सीन दिए हैं। फिल्‍म में बिकिनी सीन्‍स (Bikini Scenes) और बोल्‍ड सीन्‍स की भरमार है। साथ ही जमकर खून-खराबा भी है। लेकिन इसी के साथ यह चर्चा भी जोरों पर है कि आख‍िर ये नैना गांगुली है कौन?

कोलकाता की रहने वाली हैं नैना

नैना गांगुली मूल रूप से कोलकाता, पश्‍च‍िम बंगाल की रहने वाली हैं। 17 अप्रैल 1994 को उनका जन्‍म हुआ है।

मॉडलिंग के बाद तेलुगू फिल्‍म से डेब्‍यू

नैना ऐक्‍ट‍िंग की दुनिया में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थीं। साल 2016 में उन्‍होंने तेलुगू फिल्‍म Vangaveeti से ऐक्‍ट‍िंग डेब्‍यू किया था।

राम गोपाल वर्मा की खोज हैं नैना गांगुली

नैना गांगुली, राम गोपाल वर्मा की खोज हैं। दरअसल, ‘वांगावेती’ के डायरेक्‍टर भी राम गोपाल वर्मा ही थे। यह राजनेता वांगावेती मोहन रंगा की बायोपिक थी। नैना ने फिल्‍म में वांगावेती की पत्‍नी रत्‍ना का किरदार निभाया था।

‘मेरी बेटी सनी लियोनी बनना चाहती है’

डेब्‍यू के एक साल बाद 2017 में नैना गांगुली ने राम गोपाल वर्मा की शॉर्ट फिल्‍म ‘मेरी बेटी सनी लियोनी बनना चाहती है’ (Meri Beti Sunny Leone Banna Chaahti Hai) में लीड रोल प्‍ले किया। वह उस बेटी के रोल में थीं, जो सनी लियोनी से इंस्‍पायर्ड है और उनकी तरह ही बनना चाहती है।

…और नैना को मिल गई पॉप्‍युलैरिटी

सनी लियोनी से इंस्‍पायर्ड किरदार ने नैना गांगुली को पॉप्‍युलैरिटी दी। उनकी हर तरफ चर्चा भी हुई।

वेब शो ‘चरित्रहीन’ ने दी नई पहचान

साल 2018, 2019 और 2020 में नैना गांगुली को नई पहचान दिलाई वेब सीरीज ‘चरित्रहीन’ (Charitraheen) ने। शरत चंद्र चट्टोपाध्‍याय के उपन्‍यास पर आधारित इस सीरीज के तीन भाग आ गए हैं। इस सीरीज में नैना गांगुली के साथ बंगाली सिने जगत की मशहूर ऐक्‍ट्रेस और ‘पाताल लोक’ (Patal Lok) फेम स्‍वास्‍त‍िका मुखर्जी (Swastika Mukherjee) भी थीं।

‘चरित्रहीन’ के बाद ‘जोहार’ में दिखा जलवा

नैना गांगुली ने एमएक्‍स प्‍लेयर (Mx Player) की वेब सीरीज ‘चरित्रहीन’ में किरण का किरदार निभाया है। साल 2020 में ही नैना तेलुगू फिल्‍म ‘जोहार’ में भी सेकेंड लीड में नजर आईं। फिल्‍म में ‘बाला’ नाम की लड़की के किरदार में उनकी खूब तारीफ हुई।

आगे भी RGV की ‘ब्‍यूटिफुल’ में आएंगी नजर

नैना गांगुली जहां एक ओर राम गोपाल वर्मा की ‘डेंजरस’ में नजर आने वाली हैं, वहीं उनके हिस्‍से एक और फिल्‍म है ‘ब्‍यूट‍िफुल: एन ओड टू रंगीला।’ यह फिल्‍म तमिल और हिंदी दोनों भाषाओं में रिलीज होगी। इस फिल्‍म को भी राम गोपाल वर्मा ही डायरेक्‍ट कर रहे हैं।

इंस्‍टाग्राम पर 6 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर

इसमें कोई दोराय नहीं है कि नैना गांगुली ने काफी कम समय में ही साउथ इंडियन फिल्‍मों से लेकर बॉलिवुड और ओटीटी पर भी अपनी छाप छोड़ दी है। इसका असर उनकी फैन फॉलोइंग पर भी दिखता है। इंस्‍टाग्राम पर नैना को खबर लिखे जाने तक 6 लाख 13 हजार से अध‍िक यूजर्स फॉलो करते हैं।

पर्दे पर कितनी लंबी चलेगी रेस?

नैना ने यह बात तो साबित कर दी है कि रोल की डिमांड पर वह बोल्‍डनेस की हद पार करने में कोताही नहीं करेंगी, लेकिन उनका यह सफर कितना लंबा चलता है, या पर्दे पर वह आगे कहां तक टिकती हैं, यह तो आने वाला वक्‍त ही बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here