पिता 2500 करोड़ के मालिक, बेटी मांग रही पोर्न करियर की मंजूरी

0
198

नई दिल्ली। एक मशहूर शोहरतमंद, दौलतमंद परिवार। पिता शताब्दी के सौ प्रभावशाली लोगों में एक। करीब ढाई हजार करोड़ रुपये की सम्पत्ति। ऐसे परिवार का सदस्य होना किसी के लिए फख्र की बात हो सकती है। लेकिन इंसान की सोच और फितरत को पहचानना आसान नहीं। खुशियों का खजाना रहते हुए भी वह कभी- कभी उटपटांग बातें सोचने लगता है। दुनिया के एक अतिप्रतिष्ठित परिवार की बेटी ने पोर्न स्टार बनने की मंजूरी मांग कर फिर सुर्खियां बटोरी हैं। उसने इस साल फरवरी में खुलासा कर तहलका मचा दिय़ा था कि वह पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। लेकिन उसे पोर्न एक्टट्रेस का लाइसेंस नहीं मिला था इसलिए उसे अपनी इच्छाओं पर लगाम लगानी पड़ी थी। हाल ही में उसने एक इंटरव्यू में कहा है, ‘मैं जब चाहे और जो चाहे कर सकती हूं। मुझे एडल्ट इंटरटेनमेंट की मंजूरी मिलनी चाहिए। मैं अपने तरीके से जीना चाहती हूं और एक्स रेटेड करियर का आनंद उठाना चाहती हूं।” अंग्रेजी अखबार ‘द सन’ ने इस लड़की की कहानी प्रकाशित की है।

खरबपति पिता की बेटी

खरबपति पिता की बेटी

इस लड़की का नाम है मिकेला स्पिलबर्ग। 24 साल की मिकेला हॉलीवुड के महानतम फिल्म निर्देशक स्टीवन स्पिलबर्ग की बेटी हैं। स्टीवन स्पिलबर्ग ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाली 11 फिल्में बना चुके हैं। 1993 में आयी जुरासिक पार्क उनकी कालजयी फिल्म है जिसने दुनियाभर में कमाई का एक रिकॉर्ड बनाया था। स्टीवन स्पिलबर्ग के पास ढाई हजार करोड़ रुपये से अधिक (3.7 बिलियन डॉलर) की सम्पत्ति है। उनकी पत्नी केट कैपशॉ भी पूर्व अभिनेत्री रही हैं। दौलत और शोहरत इस परिवार के कदम चूम रही है। फिर इनकी बेटी मिकेला क्यों पोर्न इंडस्ट्री में जाने की ख्वाइशमंद है ? महानतम निर्देशक माने जाने वाले स्टीवन स्पिलबर्ग ने सैकड़ों लोगों की किस्मत बनायी। फिर अपनी बेटी के लिए क्यों नहीं कुछ कर सके ?

स्पिलबर्ग की शादी और संतान

स्पिलबर्ग की शादी और संतान

दरअसल मिकेला, स्टीवन स्पिलबर्ग और केट कैपशॉ की जैविक बेटी नहीं हैं। दोनों ने अफ्रीकी मूल की मिकेला को 1996 में तब गोद लिया था जब नवजात थी। स्टीवन स्पिलबर्ग ने दो शदियां की। पहली शादी उन्होंने अभिनेत्री एमी इरविंग से 1985 में की थी। दोनों से एक लड़का मैक्स है। 1989 में दोनों का तलाक हो गया। इस तलाक के लिए स्टीवन स्पिलबर्ग को करीब 750 करोड़ रुपये (100 मिलियन डॉलर) चुकाने पड़े थे। इसके बाद स्टीवन ने 1991 में अभिनेत्री केट कैपशॉ से शादी की। जब केट और स्टीवन की शादी हुई उस समय केट को पहले पति से एक 15 साल की बेटी भी थी। स्टीवन स्पिलबर्ग से शादी से पहले केट ने अफ्रीकी मूल के लड़के थियो को गोद लिया था। शादी के बाद ये दोनों स्पिलबर्ग के साथ रहने लगे। स्पिलबर्ग और केट कैपशॉ को अपना पहला बच्चा एक लड़की हुई जिसका नाम सशा है।

मिकेला को गोद लिया

मिकेला को गोद लिया

अपनी और सौतेली संतानों के रहने के बाद भी स्पिलबर्ग और केट ने 1996 में मिकेला को गोद ले लिया। अफ्रीकी मूल की मिकेला को स्टीवन स्पिलबर्ग ने संतान मान कर अपना नाम दिया। यही मिकेला अब स्टीवन स्पिलबर्ग के लिए शर्मिंदगी का कारण बनी हुई है। जब फरवरी 2020 में स्पिलबर्ग और केट को ये मालूम हुआ कि उनकी बेटी पोर्न फिल्मों में काम कर रही है तो उन्हें जोर का झटका लगा था। दोनों इस बात से असहज हो गये थे। स्टीवन स्पिलबर्ग को कुल सात संतान हैं। उन्हें इस बात का डर सताने लगा था कि इससे उनके दूसरे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ सकता है।

पैसा कमाने के लिए बनाये पोर्न वीडियो

पैसा कमाने के लिए बनाये पोर्न वीडियो

मिकेला स्पिलबर्ग अपने माता-पिता से दूर टेनेसी राज्य की राजधानी नेशविले में रहती है। स्टीवन स्पिलबर्ग और केट कैपशॉ लॉस एंजिल्स में रहते हैं। मिकेला को हॉलीवुड की परम्परागत फिल्मों ने कोई रुचि नहीं थी। उसने कई काम किये लेकिन वह अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो सकी। जब उसे पैसों की दिक्कत होने लगी तो उसने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने की सोची। उसने पोर्न हब पर अपने सोलो एडल्ट वीडियो पोस्ट भी किये थे। लेकिन पोर्न एक्ट्रेस का लाइसेंस नहीं मिलने के कारण उसे वेबसाइट से अपने वीडियो हटाने पड़े थे। अब उसका कहना है कि जैसे ही उसे लाइसेंस मिलेगा वह सोलो एडल्ट वीडियो बनाती रहेगी। इसका अलावा वह स्ट्रीप डांसर भी बनना चाहती है। उसका सोचना है कि ऐसा कर के वह खूब पैसा कमा सकती है। स्टीवन स्पिलबर्ग के नजदीकी लोगों का कहना है कि मिकेला के इस फैसले से यह नहीं समझा जाना चाहिए उसके पालन पोषण में कोई कमी रही है। स्पिलबर्ग एक समर्पित पिता रहे हैं। उन्होंने मिकेला को भी समझाने की कोशिश की लेकिन वह अपने मन की करना चाहती है।

मिकेला का हर फैसला अस्वभाविक

मिकेला का हर फैसला अस्वभाविक

मिकेला का हर फैसला अस्वभाविक है। उसने तो यहां तक कह दिया था कि उसके पोर्न करियर को माता-पिता ने मंजूरी दे दी है। मिकेला जब 23 साल की थी तब उसने 48 साल के चंक पेनकोव को अपना जीवन साथी बनाने का फैसला कर लिया। दोनों ने सगाई भी कर ली थी। पेनकोव अमेरिका का एक पूर्व डॉर्ट प्लेयर (पंख लगे छोटे तीर से निशाना साधने का खेल) रहा है। अब वह ब्रिटिश डार्ट ऑरगेनाइजेशन के टूर्नामेंट में खेलता है। मिकेला और पेनकोव की उम्र में 25 साल का फासला था फिर भी दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। पेनकोव ने मिकेला पर घरेलू हिसा का आरोप लगाया था जिसकी वजह से मिकेला को जेल जाना पड़ा था। बाद में दोनों की सगाई टूट गयी। अपनी अस्वभाविक सोच के कारण मिकेला कई बार मुश्किलों में पड़ी है। इतनी महान हस्ती की बेटी होने के बाद भी वह एडल्ट इंटरटेनमेंट का हिस्सा बनने पर अड़ी है। हैरत की बात ये है कि वह इसके लिए शर्मिंदा भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here