FIR lodged against BJP MP Maneka Gandhi | ‘विनायकी’ की मौत पर सवाल उठाया तो केरल में BJP सांसद मेनका गांधी के खिलाफ FIR दर्ज

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली: ‘विनायकी’ की मौत पर सवाल उठाने के कारण बीजेपी सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. ये FIR केरल में दर्ज की गई है. मेनका गांधी ने केरल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे और ‘विनायकी’ की मौत पर बयान दिया था. 

मेनका ने ‘विनायकी’ की मौत को हत्या बताया था और कहा था कि मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है. इसके साथ ही मेनका गांधी ने केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था और कहा था कि वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए. वन्य जीव संरक्षण मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए. राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई क्यों नहीं की?

‘विनायकी’ की मौत को लेकर मेनका गांधी ने कहा था, ‘ये हत्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है. यह देश का सबसे हिंसक राज्य है. यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं. केरल में हर तीसरे दिन एक हाथी को मार दिया जाता है. केरल सरकार ने मल्लापुरम मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसा लगता है, वो डरे हुए हैं. भारत में हाथियों की संख्या वैसे भी लगातार घटती जा रही है. अब इनकी संख्या 20,000 से भी कम हो गई है.’

ये भी पढ़ें- भारत-चीन के बीच विवाद और बढ़ेगा या खत्म होगा? कोर कमांडर की बैठक कल

बता दें कि मल्लापुरम में पिछले हफ्ते एक गर्भवती हथिनी ‘विनायकी’ को किसी ने पटाखों से भरा अनानास खिला दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. 

दरअसल, ‘विनायकी’ खाने की तलाश में शहर की तरफ आ गई थी. ​हथिनी को भूख लगी थी और उसे लोगों ने जब अनानास दिया तो उसने खा लिया. इसके बाद उसके मुंह में ही पटाखे फट गए और बाद में उसकी मौत हो गई. यह मामला बीते बुधवार 27 मई का बताया जा रहा है. हथिनी की मौत शनिवार को हुई है.

ये भी देखें- 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here