Google ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, Truecaller को देगा टक्कर

0
95

बीते कुछ सालों में Google के डायलर App ने काफी पॉपुलरिटी पा ली है. इस App में  एक नया फीचर आया है जिसमें Incoming कॉल पर कॉलर ID की सुविधा आई है. इसे Xiaomi और Oneplus जैसी कंपनियों के फोन में भी दिया जाने लगा है.

नई दिल्ली: बीते कुछ सालों में Google के डायलर App ने काफी पॉपुलरिटी पा ली है. इस App में  एक नया फीचर आया है जिसमें Incoming कॉल पर कॉलर ID की सुविधा आई है. इसे Xiaomi और Oneplus जैसी कंपनियों के फोन में भी दिया जाने लगा है. जिन यूजर्स के पास Google फोन है वह इसे डिफॉल्ट डायलर एप्लीकेशन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. कॉल रिसीव करने से पहले आप जान सकेंगे कि आपको कॉल कौन कर रहा है. 

इस फीचर को पिछले कई महीनों से टेस्ट किया जा रहा था. इस फीचर को टेक वेबसाइट XDA ने Google फोन App के लेटेस्ट वर्जन में स्पॉट किया है. यह फीचर अभी तक सीमित यूजर्स के लिए ही उपलब्ध था, जो अब बाकी यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा. 

रिमोट वर्किंग काम करने वालों के लिए यह फीचर काफी उपयोगी माना जा रहा है. वहीं इसे Truecaller के विकल्प के तौर पर भी देखा जा रहा है. हालांकि यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. जिनके पास Google फोन है वहीं इसका प्रयोग कर सकते हैं. इसके बजाए आप Microsoft का योर फोन एप फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके फोन के नोटिफिकेशन को आप लैपटॉप पर भी देख सकते हैं. 

Truecaller तैयार कर रहा है डायरेक्टरी
पॉपुलर कॉल आइडेंटीफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर (TrueCaller) अब कोरोना के अस्पताल तलाशने में भी मददगार साबित होगा. ट्रूकॉलर ने अस्पतालों की डायरेक्टरी को जोड़ा है. इसे भारत में कोई भी यूजर एक्सेस कर सकेगा. इस डायरेक्टरी में देशभर के कोविड अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते लिखे होंगे. इससे आप अपनी जरूरत के अनुसार जगह तलाश पाएंगे. ट्रूकॉलर की यह डायरेक्टरी सबके लिए उपलब्ध होगी चाहे वह ट्रू कॉलर का फ्री टॉयल यूजर हो या ट्रू कॉलर का प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्रिप्शन वाला यूजर. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here