Home Ministry permits conduct of exam by universities and institutions during Unlock period |गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को दी फाइनल परीक्षाएं कराने की इजाजत

0
76

[ad_1]

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने केन्द्रीय उच्च शिक्षा सचिव को विेश्वविद्यालयों और संस्थानों द्वारा परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दे दी है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विश्वविद्यालय और शैक्षिक संस्थान स्वास्थ्य मंत्रालय के कोविड-19 (COVID-19) सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए फाइनल परीक्षाएं आयोजित कर सकते हैं. 

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, केंद्रीय उच्च शिक्षा सचिव को लिखे पत्र में गृह मंत्रालय ने आज विश्वविद्यालयों और संस्थानों को  परीक्षा आयोजित करने की इजाजत दी है. गृह मंत्रालय के मुताबिक, फाइनल ईयर की परीक्षाएं अनिवार्य होंगी और यूजीसी की गाइडलाइंस के अनुसार इन्हें आयोजित किया जाएगा. परीक्षा के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर (SOP) का भी पालन करना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें: ED ने कोलकाता के ज्वेलरी हाउस को भेजा 7,220 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा FEMA नोटिस

आपको बता दें कि महाराष्ट्र, हरियाणा और ओडिशा समेत कई राज्यों ने हायर एजुकेशन परीक्षाओं को कैंसिल कर दिया था. इन राज्यों ने छात्रों को उनके पिछले एग्जाम में प्रदर्शनों के आधार पर पास करने का फैसला लिया. वहीं राजस्थान सरकार ने भी राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों की हायर एजुकेशन परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here