ICC जल्द करेगी T20 वर्ल्ड कप के स्थगित करने का फैसला, भारतीय फैंस के लिए है खुशखबरी

0
35

[ad_1]

आईसीसी इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को टालने का फैसला इस सप्ताह ले सकती है, जिसके संकेत मिल गए हैं।

खेल खबरें

Edited By: Sports Guru

Updated on: 2 मिनटों पूर्व

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी इस सप्ताह एक बड़ा फैसला ले सकती है। ये फैसला दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को तो नाराज कर सकता है, लेकिन भारतीय फैंस के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं होगा। जी हां, आइसीसी इस साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला ले सकती है। टी20 विश्व कप के टलने की घोषणा इस सप्ताह हो सकती है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आयोजन हो सकता है।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 के एक साल के लिए स्थगित करने की संभावना इसलिए जताई जा रही है, क्योंकि आउटडोर अभ्यास शुरू कर चुके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को इंग्लैंड में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी करने को कहा गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सप्ताह टी20 विश्व कप को आधिकारिक तौर पर निलंबित कर दिया जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप की विंडो में बीसीसीआइ आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कर सकती है।

कोविड-19 महामारी के कारण बनी लॉजिस्टिक समस्या को देखते हुए आईसीसी बोर्ड 18 अक्टूबर से 25 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप को टाल सकता है। इससे आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है, जो भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार की खबर के मुताबिक, क्रिकेट विश्व कप (टी20) का इस सप्ताह आधिकारिक तौर पर स्थगित होना तय है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ वापसी की तैयारी शुरू करने के लिए कहा गया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने का फैसला करता है तो, आदर्श परिदृश्य यह होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद सीधे पश्चिम एशिया या एशिया में जहां भी इस टी-20 लीग का आयोजन होगा, वहां जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की तैयारी कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया के अखबार का कहना है, “सितंबर को ध्यान में रखकर किए जाने वाले अभ्यास से यह बड़ा संकेत मिलता है कि एरोन फिंच की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में इंग्लैंड का दौरा करेगी।” रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है, लेकिन तेज गेंदबाज सितंबर में वापसी के मुताबिक अपनी कार्यक्षमता बढ़ा रहे है। उधर, आईपीएल के तैयारियों के लिए बीसीसीआई भी योजना बना रही है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here