ICSI CS Examinations Postponed Scheduled In July Check Here New Exam Date

0
58

[ad_1]

यह नोटिस वेबसाइट पर उपलब्ध है. सभी परीक्षार्थी जो जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षा में शामिल होने वाले थे यहाँ से चेक कर सकते हैं.

ICSI CS Exam Postponed 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इसकी सूचना आईसीएसआई ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से दी है. यह नोटिस वेबसाइट पर उपलब्ध है. सभी परीक्षार्थी जो जुलाई में होने वाली सीएस परीक्षा में शामिल होने वाले थे यहां से चेक कर सकते हैं.

आईसीएसआई द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि जून 2020 सत्र की सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम, प्रोफेशनल प्रोग्राम और पोस्ट मेंबरशिप सदस्यता परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएं. फाउंडेशन की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड से होंगी.

आईसीएसआई के इस नोटिफिकेशन के मुताबिक़, जुलाई में होने वाली स्थगित की गई परीक्षाएं अब 18 अगस्त 2020 से 28 अगस्त 2020 के बीच आयोजित की जाएँगी. इससे पहले ये परीक्षाएं 06 से 16 जुलाई 2020 के बीच होनी तय थीं. परन्तु मौजूदा समय में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर यह परीक्षाएं स्थगित की गई है.

ICSI CS परीक्षा शेड्यूल जून सत्र

आईसीएसआई सीएस परीक्षा जून 2020 के लिए नया एग्जाम शेड्यूल संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा. परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे नए परीक्षा शेड्यूल के लिए संस्थान की आधिकारिक साईट को रेगुलर बेसिस पर चेक करते रहें.

गौरतलब है कि पहली बार 30 अप्रैल 2020 को आईसीएसआई ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा था कि सीएस परीक्षाएं 1 जून 2020 की बजाए 6 जुलाई 2020 से 16 जुलाई के मध्य आयोजित की जाएंगी. किसी हालात से निपटने के लिए संस्थान ने 17, 18 और 19 जुलाई की तारीखों को रिजर्व में रखा था. इसके पहले ये परीक्षाएं 1 से 10 जून के बीच में आयोजित करवाने का फैसला लिया गया था. लेकिन लॉकडाउन और कोविड -19 के चलते इसे जुलाई में कराने का फैसला लिया गया था.

IPS Success Story: कभी पिता ने पढ़ाई के लिए बेच दिये थे खेत, बेटे ने ऑफिसर बनकर सफल किया हर संघर्ष

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here