आपके पास भी है 1 रुपये का ये नोट तो आपको मिलेंगे 45 हजार रुपये, जानिए कैसे?

भारत सरकार की ओर से भले ही एक रुपया का नोट प्रचलन में बंद कर दिया गया है. बावजूद आज भी बाजार में इसकी कीमत हजारों रुपये है.

0
87

नई दिल्ली. अगर आपके पास यह 1 रुपये का पुराना नोट रखा है तो आप घर बैठे मालामाल (Earn Money) बन सकते हैं. भारत सरकार की ओर से भले ही एक रुपया का नोट प्रचलन में बंद कर दिया गया है. बावजूद आज भी बाजार में इसकी कीमत हजारों रुपये है. ऐसा ही एक रुपया के नोटों का बंडल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 45 हजार में बिक रहा है. इस नोट पर वर्ष 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन किया हुआ है. साथ ही इस नोट की सीरियल संख्या 123456 है.

यहां कर सकते हैं बिक्री

यह Coinbazzar वेबसाइट पर बेचा जा रहा है. यहां पुराने 1 रुपये के बंडल की मूल कीमत 49,999 रुपये है. डिस्काउंट के बाद वेबसाइट ने कीमत 44,999 रुपये तय की है. इसके लिए आपको इस वेबसाइट के शॉप सेक्शन (Shop Section) में जाना होगा. इसके बाद आपको “नोट बंडल” कैटेगरी में जाना होगा. जहां आप पूरी डिटेल देख सकेंगे. बताते चले कि 26 साल पहले भारतीय सरकार ने अपने करंसी नोट एक रुपया को बंद कर दिया गया था. 1 जनवरी 2015 से इसकी छपाई दोबारा शुरू हुई और यह नोट बाजार में प्रचलन में आ गया. हालांकि, कई लोगों के पास पुराने नोट अभी भी खत्म नहीं हुए हैं. जिस साल का आपको नोट चाहिए वो आप यहां से खरीद सकते हैं.

इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक नोट ऐसा भी है, जो आजादी से पहले का है और उसकी बोली सात लाख रुपये तक लग चुकी है. इस तरह के नोट आपके पास भी हैं, तो आप भी मोटी रकम कमा सकते है. इसी तरह दशकों पुराने 1, 10, 100 और 500 रुपये के नोट ऑनलाइन बाजार में हजारों-लाखों रुपए में बिक रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here