Indian Railways/IRCTC: रेलवे ने इस रूट पर 6 दिन के लिए स्थगित की ट्रेन सेवाएं, जानें क्या है ताजा अपडेट

Indian Railways/IRCTC Latest Updates: रेलवे ने कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सोमवार को कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाओं को 6 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया.

0
125
Railways suspended train services on this route
Railways suspended train services on this route

Indian Railways/IRCTC Latest Updates: देश कोरोना से बेहाल है. लॉकडाउन और कड़ी पाबंदियों के बाद दिल्ली और मुंबई से भारी संख्या में प्रवासी कामगारों का अपने घर लौटना शुरू हो चुका है. रेलवे ने भी कोरोना काल में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इन सबके बीच रेलवे ने कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए सोमवार को कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाओं को 6 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया.

उत्तर रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, ‘कश्मीर में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए बनिहाल-बारामूला खंड के बीच ट्रेन सेवाएं 11 मई से 16 मई तक निलंबित रहेंगी.’ 

ईद-उल-फितर त्योहार से तीन दिन पहले सेवाएं निलंबित करने का निर्णय इन खबरों के बीच आया है कि प्रवासी मजदूर काजीगुंड में अनिवार्य कोविड-19 जांच से बचने के लिए इसका इस्तेमाल घाटी में प्रवेश करने के लिए कर रहे हैं.

इस बीच कोरोना के ताजा मामलों में सोमवार को मामूली राहत दर्ज की गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में देश में 3,66,161 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 26 लाख 62 हजार 575 हो गई है. राहत की बात ये है कि इस दौरान ठीक होने मरीजों की संख्या 3 लाख 53 हजार 818 है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here