Inter State Boundaries Will Be Opened From Today In Haryana

0
32

[ad_1]

हरियाणा में आज से अंतरराज्यीय सीमाएं खुल जाएंगी.

इसके अलावा धार्मिक स्थल, होटल और मॉल आठ जून से खुलेंगे.

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने रविवार को लॉकडाउन के अगले चरण के लिये नए दिशानिर्देश जारी करते हुए आज (एक जून) से अंतरराज्यीय सीमाओं को खोलने का फैसला किया है. जिसमें दिल्ली से लगने वाली उसकी सीमा भी शामिल है. इसके साथ ही प्रदेश में आठ जून से धार्मिक स्थल, होटल और मॉल भी खुलेंगे.

 प्रतिबंधित इलाकों में 30 जून तक पाबंदी लागू

हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन के अगले चरण के लिए आज से केंद्र के दिशानिर्देशों पर अमल करते हुए लोगों और सामान की अंतरराज्यीय आवाजाही की भी इजाजत दे दी है. प्रदेश में जारी नए दिशानिर्देशों के मुताबिक प्रतिबंधित इलाकों में 30 जून तक पाबंदी लागू रहेगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार देर रात अपने कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की और केंद्र के नए लॉकडाउन दिशानिर्देशों पर यह फैसला लिया.

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि तीन घंटे तक चली बैठक में यह फैसला लिया गया कि लोगों और सामान की अंतरराज्यीय और अंतर जिला आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं होगी.

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन तेजी से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख करीब हो गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 1 लाख 90 हजार 535 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें 5394 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 91819 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 8392 की बढ़त हुई और 230 मौतें हुईं.

ये भी पढ़ें-

कायदा-कानून: भारत में तलाक लेने के क्या हैं नियम, जानें पूरी प्रक्रिया

नोएडा: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here