Israel Is At The Forefront Of Delivering The Dose Of Covid-19 Vaccine

0
195

[ad_1]

लंदन: इजरायल कोरोनावायरस से जंग में वल्र्ड लीडर बनकर उभर रहा है. इजरायल प्रति व्यक्ति कोविड-19 वैक्सीन की खुराक देने के मामले में दुनिया में सबसे आगे है. इजरायल ने अपनी 90 लाख आबादी में से 10 लाख से अधिक लोगों के लिए टीकाकरण सुनिश्चित किया है, जो कि प्रति व्यक्ति के लिहाज से देश में 10 प्रतिशत से अधिक की दर है.

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से संबद्ध ‘आवर वल्र्ड इन डाटा’ वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, इजरायल प्रति 100 लोगों में से 11.55 टीकाकरण खुराक की दर के साथ दौड़ में सबसे आगे है.

शनिवार को जारी बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल ने 19 दिसंबर को टीकाकरण शुरू कर दिया था. देश में 10 लाख से अधिक लोगों को अभी तक वैक्सीन की दो खुराक में से पहली डोज दी जा चुकी है.

इजरायल के बाद ये देश आगे

इजरायल के बाद प्रति व्यक्ति के लिहाज से टीकाकरण की दर बहरीन में 3.49, ब्रिटेन में 1.47 और अमेरिका में 0.84 प्रतिशत है.आंकड़ों से पता चला है कि वैश्विक स्तर पर 99.5 लाख लोगों ने कोविड-19 वैक्सीन की खुराक प्राप्त की है.

चीन ने कोविड-19 वैक्सीन खुराक 45 लाख लोगों को दी है, वहीं अमेरिका ने 27.9 लाख लोगों को खुराक दी है, जो देश की आबादी का एक प्रतिशत से भी कम है. विश्व स्तर पर महामारी के कारण 18 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना वैक्सीन पर 11 बजे DCGI अहम ऐलान कर सकता है, देश को मिल सकती है खुशखबरी

वैक्सीन पर आज देश को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. आज दो वैक्सीन को भारत में आपातकालिन इस्तेमाल की इजाजत मिल सकती है. CDSCO ने COVAXIN और कोविशील्ड के लिए सिफारिश की है. अब इसपर DCGI को फैसला लेना है. सुबह 11 बजे DCGI अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे लेकर अहम ऐलान कर सकता है.

भारत में कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल पर आज आ सकता है बड़ा फैसला, DCGI 11 बजे कर सकता है तारीखों का ऐलान

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here