JKSSB Recruitment 2020 For 1700 Posts Apply Online

0
196

[ad_1]

JKSSB Recruitment 2020: जम्मू और कश्मीर सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने विभिन्न विभागों के विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई भी कर सकते हैं. इन पदों से संबंधित जानकारी भी विस्तार से पा सकते हैं. ऐसा करने के लिए जेकेएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – jkssb.nic.in.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1700 पदों को भरा जाएगा और इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जनवरी 2021 है. यह भी ध्यान रहे कि इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट के पास जम्मू और कश्मीर की यूनियन टैरिट्री का डोमिसाइल हो और यह डोमिसाइल, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ही होना चाहिए.

महत्वपूर्ण तारीखें –

जेकेएसएसबी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 27 दिसंबर 2020

जेकेएसएसबी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 16 जनवरी 2021

वैकेंसी विवरण –

जेकेएसएसबी के 1700 पदों पर निकली वैकेंसीज का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है.

ट्रांसपोर्ट – 144 पद

लेबर और इंप्लॉयमेंट – 78 पद

कल्चर – 79 पद

इलेक्शन – 137 पद

ट्राइबल अफेयर्स – 16 पद

फाइनेंस – 1246 पद

अन्य जरूरी जानकारियां –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा हर पद  के विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए जेकेएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर लें.

अब आते हैं आयु सीमा पर. जम्मू और कश्मीर सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड के इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तय की गई है. यह ओपेन मेरिट कैटेगरी के लिए है. यानी कैंडिडेट 01 जनवरी 1980 के पहले और 01 जनवरी 2002 के बाद न जन्मा हो, यह जरूरी है.

अगर बात करें आवेदन शुल्क की तो एप्लीकेशन फीस 350 रुपए है. चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप आएगा जिसमें निगेटिव मार्किंग भी है.

IAS Success Story: पहले ही प्रयास में चयनित होने वाली माधुरी से जानते हैं उनकी स्ट्रेटजी और सफलता का सीक्रेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here