Mega Preparation To Make Coronavirus Vaccine Cool Chain At Delhi Airport, Sanjeevani Will Be The Name Of The Mission

0
108

[ad_1]

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बार में 27 लाख कोविड वैक्सीन को कूल चेन में बनाए रखते हुए स्टोर करने की व्यवस्था है. एक दिन में ऐसे 54 लाख वैक्सीन का मूवमेंट संभव है. दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड वैक्सीन को कूल चेन में बनाए रखने, हैंडलिंग और ट्रांसपोर्टेशन की मेगा तैयारी का नाम मिशन संजीवनी (संजीवनी प्रॉजेक्ट ) दिया गया है.

वहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने के बाद से एक बार फिर दुनियाभर में तनाव का माहौल बनता दिख रहा है. जिसको लेकर यूके से आई कल रात फ्लाइट के सभी यात्रियों की कोरोना जांच कराने के निर्देश दिये गये है. जिसको लेकर यात्रियों के परिजनों ने अमृतसर के श्री गुरु रामदास एयरपोर्ट के बाहर हंगामा शुरू कर दिया है.

ब्रिटेन में नए स्ट्रेन की जानकारी आई सामने

ब्रिटेन में नए स्ट्रेन की जानकारी सामने आने के बाद यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए अपने दरवाजे बंद करने की कवायद शुरू कर दी है. वहीं कुछ अन्य देश इस दिशा में सोच-विचार कर रहे हैं.

क्रिसमस के बाद वैक्सीन होगी जारी

वहीं यूरोपीय संघ द्वारा वैक्सीन के लिए विनियामक बाधाओं को दूर करने के बाद साहिन ने कहा कि फाइजर के साथ सह विकसित की गई वैक्सीन के क्रिसमस के बाद जारी किए जाने की पूरी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें

कोरोना के नए स्ट्रेन पर भी असरदार होगी वैक्सीन? जानें- क्या है टीका बनाने वाली कंपनी बायोएनटेक का दावा

अमृतसर: UK से आये सभी यात्रियों की कोरोना जांच के निर्देश के बाद भड़के परिजन, एयरपोर्ट के बाहर हंगामा

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here