MPPSC Prelims Score Card Released Check State Service Exam 2019 Result

0
45

[ad_1]

Madhya Pradesh State Service Examination 2019 score card: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा प्रीलिम परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर दिया है. आयोग ने इसके साथ ही राज्य वन सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2019 का स्कोर कार्ड और ओएमआरशीट भी जारी किया है. जो कैंडीडेट्स एमपीपीएससी द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 में शामिल हुए थे वे कैंडीडेट्स अपने स्कोर कार्ड और ओएमआर शीट आयोग की ऑफिशियल साईट mppsc.nic.in और mppsc.com पर चेक कर सकते हैं.

आयोग ने मध्य प्रदेश राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के साथ ही राज्य वन सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2019 को भी 12 जनवरी 2020 को आयोजित की थी. यह प्रीलिम्स परीक्षा प्रदेश के 52 जिला मुख्यालयों पर  करवाई गई थी.

एमपी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा और राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा में दो पेपर हुए थे. इसके लिए दो घंटे का समय तय किया गया था. हर पेपर में 100 प्रश्न थे. हर प्रश्न 2 मार्क्स के होते थे.  इस परीक्षा के सभी  सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप थे. पहला पेपर जनरल नॉलेज का था जबकि दूसर पेपर जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट का था. प्रारंभिक परीक्षा में गलत उत्तरों के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं थी.

मध्य प्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 एवं इंटरव्यू

जो कैंडीडेट्स मध्य प्रदेश राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2019 में सफल पाए जायेंगें. वे ही राज्य सेवा मुख्य परीक्षा और राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा में शामिल किये जायेंगे. मुख्य परीक्षा के लिए कैंडीडेट्स को फिर से आवेदन करना होगा. मुख्य परीक्षा में सफल कैंडीडेट्स को इंटरव्यू केलिए बुलाया जायेगा. इंटरव्यू में शामिल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में मिले मार्क्स और इंटरव्यू में मिले मार्क्स को जोड़कर मेरिट बनायी जायेगी. इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर कैंडीडेट्स का चयन किया.

MP State Service Prelims Exam 2019 Score Card के लिए क्लिक करें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here