Nawazuddin Siddiqui Birthday: नवाज का ये एक सीन देख बोले अनुराग कश्यप- कौन है भाई तू, कहां से आया है?

बॉलिवुड के बेहतरीन कलाकारों में एक माने जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई 2021 को अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर जानते हैं नवाज के बारे में कुछ अनसुनी बातें।

0
229

नीरज वर्मा
इस समय अगर बॉलिवुड के सबसे बेहतरीन कलाकारों की बात की जाए तो उसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम जरूर लिया जाएगा। नवाज ने बॉलिवुड में अपना यह मुकाम बनाने के लिए बहुत स्ट्रगल किया है। आइए, नवाज के बर्थडे पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें।

NSD ग्रैजुएट फिर भी गार्ड की नौकरी कर रहे थे नवाज

नवाजुद्दीन सिद्दीकी भारत के सबसे बेहतरीन ऐक्टिंग कॉलेज नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएट हैं। हालांकि नवाज को ऐक्टिंग के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। नवाज ने बताया था कि अपने स्ट्रगल के टाइम पर वह पार्ट टाइम सिक्यॉरिटी गार्ड की नौकरी भी करते थे।

केमिस्ट्री में ग्रैजुएट थे नवाज

कम लोंगो पता है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ऐक्टिंग में आने से पहले ही हरिद्वार की गुरुकुल कांगड़ी यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में ग्रैजुएट हो चुके थे। मगर नवाज का मन तो केवल ऐक्टिंग की तरफ था। नौकरी छोड़कर नवाज ऐक्टिंग में आ गए।

नवाज को नहीं मिल रहे थे रोल

नवाजुद्दीन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें बॉलिवुड फिल्मों में केवल छोटे-मोटे किरदार मिलते थे। कोई उन्हें अच्छा रोल ऑफर ही नहीं करता था। नवाज ने कहा कि उन्हें केवल जेबकतरे और वेटर के किरदार ऑफर होते थे।

एक सीन ने बदल दी किस्मत

नवाज ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में असगर मुकादम का एक छोटा सा रोल किया था। इस रोल में नवाज ने इतनी अच्छी ऐक्टिंग की थी कि उसी दिन अनुराग कश्यप ने नवाज से कह दिया था कि एक दिन वह अपनी फिल्म में उन्हें हीरो लेंगे।

अनुराग ने पूछा- तू कौन है भाई, कहां से आया है?

जब ‘ब्लैक फ्राइडे’ की शूटिंग हुई थी तब नवाज इंडस्ट्री में नए थे। असगर मुकादम के किरदार का इंटेरोगेशन वाला सीन नवाज ने इनता जबरदस्त किया था कि अनुराग कश्यप ने उनसे पूछा- तू कौन है भाई, और कहां से आया है? बस इस सीन के बाद ही अनुराग ने नवाज से वादा किया था कि एक दिन वह अपनी फिल्म में उन्हें हीरो बनाएंगे।

जब अनुराग के कॉल पर नवाज को नहीं हुआ विश्वास

‘ब्लैक फ्राइडे’ की शूटिंग को काफी साल हो गए थे। फिर एक दिन अचानक नवाज को अनुराग कश्यप का कॉल आया और बोला कि वह उन्हें लीड हीरो का रोल दे रहे हैं। यह किरदार था ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के फैजल खान का। नवाज को तब विश्वास नहीं हुआ था कि अनुराग को अपना वादा याद है कि वह उन्हें लीड हीरो का रोल देंगे।

‘कहानी’ के लिए बोला- मेरी फिजीक तो देख लो

नवाज के करियर में विद्या बालान के लीड रोल वाली फिल्म ‘कहानी’ का पुलिस अधिकारी वाला रोल भी यादगार है। जब नवाज को यह रोल ऑफर हुआ था तो नवाज ने कहा कि कम से कम उनकी चाल-ढाल और बॉडी तो देख लें क्योंकि वह कहीं से भी पुलिस अधिकारी जैसी नहीं दिखती। फिर भी नवाज ने यह किरदार बेहद बेहतरीन तरीके से निभाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here