NHM Bihar Recruitment 2021 For 859 CHO Posts Apply Online At Statehealthsocietybihar.org

0
188

[ad_1]

Bihar NHM CMO Recruitment 2021: स्टेट हेल्थ सोसाइटी, नेशनल हेल्श मिशन, बिहार जिसे एनएचएम बिहार के नाम से भी जानते हैं ने कम्यूनिटी हेल्थ में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए फ्रेश या जीएनएम/बीएससी किए उम्मीदवार आदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें एसएचएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – statehealthsocietybihar.org.

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि एनएचएम बिहार के सीएचओ पदों के लिए आज से आवेदन आरंभ हो चुके हैं और अप्लाई करने की अंतिम तारीख 04 फरवरी 2021 है. कैंडिडेट्स इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. वे कैंडिडेट्स जो सफतापूर्वक इस कोर्स को पूरा कर लेते हैं उन्हें विभिन्न हेल्थ और वेलनेस सेंटर्स पर कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पद पर नियुक्ति दी जाएगी. एनएचएम बिहार इसके लिए योग्य उम्मीदवारों की खातिर एक ऑनाइन एग्जाम कंडक्ट कराएगा. इस परीक्षा को पास करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाए. यह भी जान लें कि यह सर्टिफिकेट प्रोग्राम इग्नू द्वारा संचालित किया जाएगा.

न्यूनतम योग्यताएं –

बिहार एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम या कंप्यूटर डिग्री ली हो. साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष से ऊपर नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी सीबीटी के बेसिस पर किया जाएगा.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को छह महीने के कोर्स के दौरान 10 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड, रहने और खाने के लिए दिया जाएगा. कोर्स की फीस और अन्य खर्च समिति द्वारा वहन किया जाएगा. वहीं, सीएचओ के तौर पर नियुक्ति के बाद 25 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी और अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह इंसेंटिव के तौर पर दिए जाएंगे. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IAS Success Story: दो बार प्री परीक्षा में फेल होने वाली मेघा ने तीसरी बार में बदली स्ट्रेटजी और बन गईं टॉपर, जानें कैसे

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here