Odisha Civil Service Exam 2021 Notification Released By OPSC Apply Online

0
252

[ad_1]

Odisha Civil Service Exam 2021: ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन ने ओडिशा सिविल सर्विस एग्जाम 2021 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक कैंडिडेट बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर सकते हैं. नोटिस में दी जानकारी के अनुसार ओडिशा सिविल सर्विस एग्जाम 2021 के लिए आवेदन 12 जनवरी 2021 को आरंभ होंगे और आवेदन करने की अंतिम तारीख है 11 फरवरी 2021. अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें अन्यथा आवेदन स्वीकार नहीं होंगे. अप्लाई करने के लिए ओपीएसससी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – opsc.gov.in.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 392 पद भरे जाएंगे. एलिजबिलिटी, सेलेक्शन प्रॉसेस और बाकी डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. संक्षिप्त में हम यहां जानकारी दे रहे हैं.

महत्वपूर्ण जानकारियां –

ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 12 जनवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 11 फरवरी 2021

वैकेंसी विवरण –

ओएएस – 137 पद

ओएफएस – 104 पद

ओपीएस – 6 पद

ओसीएस – 08 पद

ओआरएस – 74 पद

ओटी और ऐएस – 63 पद

अन्य जानकारियां –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री ली हो. जहां तक बात आयु सीमा की है तो ओपीएससी के इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 21 से 32 वर्ष तय की गई है.

आवेदन शुल्क –

वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें एग्जामिनेशन फीस के रूप में 500 रुपए देने होंगे. इस बात का भी ध्यान रखें कि एक बार जमा की गई फीस किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगी. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IAS Success Story: पहले अटेम्प्ट की गलतियों को सुधार दूसरे प्रयास में श्रिया बनीं UPSC टॉपर, जानें उनकी सफलता का सीक्रेट

UGC ने विभिन्न स्कॉलरशिप्स के लिए आवेदन और नवीनीकरण की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई, जानें विस्तार से

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here