OSSC Recruitment 2020 For Various Posts Apply Online

0
39

[ad_1]

Odisha Staff Selection Commission ने जूनियर क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट आदि विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. यहां अप्लाई करने की पूरी जानकारी दी गई है.

OSSC Recruitment 2020: ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जूनियर क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, टाइपिस्ट कम स्क्राइब असिस्टेंट और रिसेप्शनिस्ट के पदों पर आवेदन के लिये एप्लीकेशन लिंक फिर से खोल दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बताये गये प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिये आवेदन करने की अंतिम तारीख है 08 जून 2020. आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं. ऐसा करने के लिये ओएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का पता है www.ossc.gov.in. पहले इन पदों पर आवेदन 09 मार्च को आरंभ हो गये थे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 08 अप्रैल थी, जिसमें फिर से बदलाव किया गया है और अब अंतिम तारीख बढ़ाकर 08 जून कर दी गयी है. जो कैंडिडेट किसी वजह से पहले मौका चूक गये हों, वे अब आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी विवरण –

जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट – 36 पद

जूनियर क्लर्क – 2 पद

जिला मध्यस्थता केंद्र में जूनियर क्लर्क – 12 पद

टाइपिस्ट-कम-सहायक  – 3 पद

रिसेप्शनिस्ट – 1 पद

अन्य जानकारियां –

ओएसएससी के इन पदों के लिये शैक्षिक योग्यता हर पद के हिसाब से भिन्न है. बेहतर होगा आप हर पद की जानकारी विस्तार से पाने के लिये ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट देख लें. यहां आपको सारी जानकारियां विस्तृत रूप में मिल जायेंगी.

अब आते हैं आयु सीमा पर. जूनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट और जूनियर क्लर्क पद के लिये आयु सीमा 18 से 32 वर्ष है जबकि बाकी सभी पदों के लिये आयु सीमा तय की गयी है 21 से 32 वर्ष.

इन पदों पर अगर सेलेक्शन की बात की जाये तो वह कई चरणों से गुजरने के बाद होगा. सबसे पहले होगी लिखित परीक्षा, उसके बाद बेसिक कंप्यूटर स्किल टेस्ट और अंत में सर्टिफिकेट वैरीफिकेशन और साक्षात्कार. सभी चरणों को पास करने वाले कैंडिडेट का चयन ही अंतिम होगा. ओएसएससी के इन पदों पर आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना है. इसके लिये 200 रुपये शुल्क भी देय होगा. आरक्षित श्रेणी को शुल्क नहीं देना है.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here