PSSSB Recruitment 2021 For Junior Draftsman Posts Apply Online At Sssb.punjab.gov.in

0
150

[ad_1]

PSSSB Recruitment 2021: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड दसवीं पास आईटीआई डिप्लोमा धारक स्टूडेंट्स के लिए नौकरी का बढ़िया अवसर लेकर आया है. पीएसएसएसबी में जूनियर ड्राफ्ट्समैन के 547 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. सिविल, मैकेनिकल और आर्किटेक्चर में आईटीआई डिप्लोमा किए कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएसएसएसबी जूनियर ड्राफ्टसमैन रिक्रूटमेंट 2021 के लिए आवेदन कल यानी 16 जनवरी से आरंभ हो चुके हैं. इसलिए अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. यहां यह भी बताना आवश्यक हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2021 है. चूंकि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही हो सकते हैं, इसलिए इस वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करें – sssb.punjab.gov.in.

वैकेंसी विवरण –

सिविल – 529 पद

मैकेनिकल – 13 पद

आर्किटेक्चर – 05 पद

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो साथ ही उसके पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई डिप्लोमा भी हो. सिविल और मैकेनिकल के लिए दो साल का डिप्लोमा चाहिए जबकि आर्किटेक्चर के लिए तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है.

आयु सीमा –

पीएसएसएसबी जूनियर ड्राफ्टसमैन रिक्रूटमेंट 2021 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 27 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

सैलरी –

पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड के जूनियर ड्राफ्ट्समैन पदों पर चयनित होने पर कैंडिडेट को महीने के 25,500 रुपए सैलरी दी जाएगी.

कैसे करें अप्लाई –

आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं जिसके लिए आपको पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

आवेदन शुल्क –

सामान्य श्रेणी – 1000 रुपए

एससी / बीसी / ईडब्ल्यूएस – 250 रुपए

भूतपूर्व सैनिक एवं आश्रित – 200 रुपए

पीएच श्रेणी – 500 रुपए

IAS Success Story: डॉक्टर से IAS ऑफिसर, पहले ही प्रयास में पूरा किया बिहार की सौम्या ने यह सफर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here